बिना शादी के मां बनने के बाद चर्चा में आई एक्ट्रेस नीना गुप्ता आज मना रही हैं अपना 64वां बर्थडे

Get Daily Updates In Email

इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस नीना गुप्ता आज अपना 64वां जन्मदिन मना रही हैं. नीना ने अपने करियर की शुरूआत छोटे पर्दे के टीवी शो ‘खानदान’ से की थी. भले ही एक्ट्रेस इंडस्ट्री में आज अपना नाम कर चुकी हैं लेकिन एक्ट्रेस की जिंदगी आसान नहीं रही है. दरअसल उन्हें एक क्रिकेटर से प्यार हुआ था लेकिन उनसे शादी नहीं हो पाई. आज हम नीना की लाइफ से जुड़ी हुई कुछ ऐसी ही बातें आपको बताने जा रहे हैं. तो चलिए जानते हैं नीना की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें…..

नीना ने अपने करियर में ‘गांधी’, ‘मंडी’, ‘जाने भी दो यारो’, ‘यात्रा उत्सव’, ‘डैडी’, ‘रिहाई’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. एक्ट्रेस को फिल्म ‘वो छोकरी’ के लिए श्रेष्ठ एक्ट्रेस के नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

Reunion of masabagupta with v richard #ninagupta #vvrichard#masabagupta

A post shared by filmcrigossip (@filmcrigossip) on

बात की जाए एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ की तो नीना को वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से प्यार हो गया था लेकिन दोनों की शादी नहीं हो पाई. पर उनके नीना को एक बेटी भी हुई जिसका नाम उन्होंने मसाबा रखा. कहा जाता है कि 80 के दशक में जब वेस्ट इंडीज की टीम क्रिकेट खेलने भारत आई थी. तभी दोनों के बीच प्यार हुआ. दोनों की मुलाकात एक पार्टी के दौरान हुई थी.

नीना की मुलाकात जब विवियन रिचर्ड्स से हुई उस समय वे शादीशुदा थे. इन सबके बावजूद दोनों के बीच प्यार की शुरूआत हुई. नीना से मिलने के दौरान रिचर्ड्स शादीशुदा होने के साथ साथ दो बच्चों के पिता भी थे लेकिन वे अपनी पत्नी से अलग रहते थे.

Courtesy

विवियन रिचर्ड्स का नाम क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े नामों में शामिल था. दोनों ने अपने लव अफेयर को लेकर खूब तारीफें बटोरी थीं. शुरूआती समय में नीना के परिवार ने उनका साथ नहीं दिया था. नीना की प्रेग्नेंसी के समय उनकी मां का देहांत हो गया जिसके बाद से नीना के पिता ने उनका साथ दिया. नीना के लिए उनके पिता दिल्ली से मुंबई आकर रहने लगे थे.

साल 1989 में नीना ने अपनी बेटी मसाबा को जन्म दिया. नीना ने सिंगल पेरेंट बनकर मसाबा की परवरिश की. मसाबा आज मशहूर फैशन डिजाइनर हैं और शादी कर चुकी हैं. उन्होंने 2 जून 2015 को मसाबा ने फिल्म प्रोड्यूसर मधू मंटेना से कोर्ट मैरिज कर ली थी.

एक इंटरव्यू के दौरान नीना ने कहा था कि, अपनी बेटी को अकेले पालने का उनका फैसला गलत था. नीना ने आगे कहा कि ऐसा करने से बच्चे को परिवार का वो हिस्सा देखने को नहीं मिलता जिसकी वजह से बच्चे को भी कई तरह की परेशानियां उठानी पड़ती हैं.

Dewy-eyed in the hills.

A post shared by Mufasa✨🌙 (@masabagupta) on

विवियन से शादी नहीं हो पाने के बाद साल 2008 में नीना ने दिल्ली के चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से शादी की.

Courtesy

मसाबा से उनके पिता विवियन के संबंधों के बारे में बता करते हुए नीना ने बताया था कि उन दोनों के बीच रिश्ते सामान्य रहे. मसाबा उनसे मिलने अक्सर लंदन भी जाती थीं. एक रिपोर्ट के अनुसार मसाबा का कहना है कि उनके पिता उनके साथ जितना जुड़े रह सकते थे उतना जुड़े रहे. आगे उन्होंने बताया कि उनके पिता उनके टेनिस मैच के लिए भी आया करते थे.

Published by Chanchala Verma on 04 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles