रिलीज़ हुआ मलाला युसुफजई की बायोपिक फिल्म ‘गुल मकाई’ का मोशन पोस्टर

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक का दौर चल रहा है. कई फेमस सेलिब्रिटीज और कई मशहूर लोगों के जीवन पर बायोपिक फ़िल्में बनाई जा चुकी है. इस सीरीज में आगे एक और बायोपिक का नाम जुड़ गया है जिसका नाम है ‘गुल मकाई’. यह बायोपिक मलाला युसुफजई के जीवन पर आधारित है.

हाल ही में इस फिल्म का मोशन पोस्टर रिलीज़ किया गया है. जिसमें मलाला युसुफजई के हाथ में जलती हुई किताब दिखाई दे रही है. जिसके बैकग्राउंड में कबीर बेदी की आवाज में कहा गया है, ‘यह तब की बात है जब जिहाद और धर्म के नाम पर तालिबान पाकिस्तान और अफगानिस्तान को तबाह कर रहा था, तभी पाकिस्तान के एक छोटे वे गांव से एक आवाज उठी.’

फिल्म में रीम शेख मलाला का किरदार निभाती नजर आएंगी. वे टीवी शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता’ है में भी नजर आ चुकी हैं. इनके अलावा दिव्या दत्ता, मुकेश ऋषि अभिमन्यु सिंह और एजाज़ खान मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं. बता दें मलाला युसुफजई नोबल पुरुस्कार विजेता हैं और पाकिस्तान की ऐक्टिविस्ट हैं जोकि बचपन से महिला शिक्षा के लिए जागरुकता का काम कर रही थीं. साल 2012 में तालिबानियों ने उन्हें गोली मार दी थी, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए ब्रिटेन भेजा गया था. जिसके बाद साल 2014 में मलाला को शांति का नोबेल पुरुस्कार से समानित किया गया था.

Courtesy

बता दें कि कुछ महीनों पहले ही मलाला अपने देश पाकिस्तान लौटी हैं. जब साल 2012 में लड़कियों के लिए शिक्षा की वकालत करने के लिए तालिबान के एक बंदूकधारी ने उन्हें सिर पर गोली मारी थी. यानी पूरे 6 साल बाद मलाला अपने देश वापस पहुंची हैं. बताते चलें कि तालिबानी हमले के बाद मलाला ने पाकिस्तान छोड़ दिया था और वह इंग्लैंड में रहने लगी थीं.

Courtesy

बात की जाए ‘बायोपिक’ फिल्मों की तो इन दिनों ‘संजू’ बायोपिक फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आ रही है. इस फिल्म के अलावा ‘राजी’, और ‘परमाणु’ जैसी बायोपिक फिल्मों को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया है. बात की जाए आने वाली बायोपिक फिल्मों की तो ‘सूरमा’, ‘गोल्ड’ और ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ जैसी फिल्में भी रिलीज़ होने वाली है.

Published by Chanchala Verma on 04 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles