फिल्मों में आने से पहले बैक स्टेज पर चाय लाना, सीट लगाना जैसे काम करते थे रणवीर सिंह

Get Daily Updates In Email

‘लूटेरा’, ‘गोलियों की रासलीला रामलीला’, ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके रणवीर सिंह आज अपना 33वां बर्थडे मना रहे हैं. रणवीर सिंह का जन्म आज ही के दिन यानि 6 जुलाई 1985 को मुंबई में हुआ था. रणवीर सिंह ने 2010 की फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है. बॉलीवुड में कदम रखने से पहले रणवीर ने अपना नाम बदल लिया था. इतना ही नहीं रणवीर अपना पूरा नाम बदलना चाहते थे. लेकिन बाद में अपना फैसला बदल लिया.

courtesy

रणवीर सिंह का फिल्म इंडस्ट्री से पुराना रिश्ता है. रणवीर के पिता और अनिल कपूर की पत्नी सुनीता कपूर आपस में चचेरे भाई बहन हैं. रणवीर ने हमेशा से एक एक्टर बनने के बारे में नहीं सोचा था. एक इंटरव्यू में रणवीर ने कहा था कि वो अमेरिका में मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई करने गए थे. पहले वो कंटेंट राइटर बनना चाहते थे लेकिन पहली ही क्लास में उन्होंने फिल्म ‘दीवार’ का डायलॉग बोला था जिस पर उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ की गई थी. बस रणवीर ने वहीं से सोच लिया था कि वो अब एक एक्टर ही बनेंगे.

courtesy

अमेरिका से लौटने के बाद रणवीर को 3 सालों तक स्ट्रगल करना पड़ा. इस दौरान उन्होंने एक एड एजेंसी में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया. इसके बाद रणवीर ने थिएटर ज्वाइन किया. पर इस दौरान भी उन्हें बेकस्टेज का काम ही दिया गया. जहां उन्हें कई तरह के छोटे-मोटे काम करने पड़ते थे. जैसे चाय लाना, सीट लगाना, रिहर्सल करवाने का काम करना. थिएटर के दौरान रणवीर ने फिल्म इंडस्ट्री में भी काम की तलाश जारी रखी.

courtesy

इसके बाद आदित्य चोपड़ा ने यशराज फिल्म्स में रणवीर सिंह को ‘बैंड बाजा बारात’ से सबसे पहला ब्रेक दिया. इस फिल्म में उनके अपोजिट अनुष्का शर्मा नजर आई. अपनी डेब्यू फिल्म से पहले रणवीर सिंह ने 3 फिल्मों के ऑफर को ठुकरा दिया था क्योंकि वो अपनी डेब्यू फिल्म को सुपरहिट चाहते थे.

courtesy

वहीं रणवीर सिंह की आने वाली फिल्मों में रोहित शेट्टी की ‘सिम्बा’, कबीर खान की ‘1983 द फिल्म’ और जोया अख्तर की ‘गली ब्वॉय’ शामिल हैं.

Published by admin on 06 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles