बर्थडे स्पेशल : 48 कमरों के आलीशान घर में रहते हैं ‘प्रिंस ऑफ कोलकाता’ सौरव गांगुली

Get Daily Updates In Email

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ‘प्रिंस ऑफ कोलकाता’ सौरभ गांगुली का जन्म आज ही के दिन यानी 8 जुलाई 1972 को कलकत्ता में हुआ था. आज सौरव गांगुली अपना 46वां बर्थडे मना रहे हैं. उनके जन्मदिन के खास मौके पर पर चलिए हम आपको बताते हैं उनके लाइफ स्टाइल और उनके आलिशान महल से जुड़ी कुछ बातें…

courtesy

प्रिंस ऑफ कोलकाता कहे जाने वाले सौरव गांगुली की आलीशान कोठी कोलकाता के बेहाला इलाके में स्थित है. गांगुली की यह कोठी बाहर से किसी आम बंगले जैसी दिखती है पर अंदर के नज़ारे किसी महल से कम नहीं है. गांगुली का यह पैतृक निवास का इंटीरियर बंगाली संस्कृति और कलात्मकता से भरपूर है. घर का इंटीरियर पूरी तरह महल का अहसास करवाता है.

courtesy

उनका यह घर पूरी तरह ऐशो-आराम से भरपूर है. इस घर में सौरव गांगुली का बचपन किसी राजकुमार की तरह बीता है. पर सौरव गांगुली के पिता चंडीदास गांगुली ने कभी सौरव के अंदर किसी तरह का घमंड नहीं आने दिया. सौरव गांगुली इस आलीशान आशियाने में अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं. गांगुली के इस आलीशान आशियाने की सबसे बड़ी बात यह है कि इस घर में 48 कमरे हैं. साफ-सफाई और विलासिता वाला जीवन जीने वाले सौरभ गांगुली अपने इस घर को मेन्टेन करने के लिए अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा घर पर खर्च करते हैं.

courtesy

सौरव गांगुली का डायनिंग एरिया अद्भुत कलाकारी का नमूना है. इस अद्भुत डायनिंग एरिया में सौरव की मां ने सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़ और भी कई खिलाडियों को खाना खिला चुकी हैं.

courtesy

गांगुली की एक बेटी हैं सना. इस फोटो में सौरव के साथ उनकी बेटी भी नजर आ रही हैं.

courtesy

अपने करियर की उपलब्धियों यानी हर छोटी-बड़ी सीरीज, अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट्स की ट्रॉफियों को रखने के लिए सौरव गांगुली ने एक अलग स्पेशल जगह अपने घर में बनाई है. जिसे आप ऊपर फोटो में देख सकते हैं.

Published by admin on 08 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles