Birthday Special: पहली मुलाकात में ही नीतू की सादगी आई थी ऋषि कपूर को बहुत पसंद

Get Daily Updates In Email

70 के दशक में लाखों फैंस के दिल में राज करने वाली चुलबुली एक्ट्रेस नीतू सिंह आज अपना 60वां बर्थडे मना रही हैं. नीतू बॉलीवुड फिल्मों में कुछ ऐसे किरदार निभाए हैं जिन्हें फैंस काफी नहीं भूल सकते. चाहे ‘यादों की बारात’ हो या अमिताभ बच्चन के साथ ‘दीवार’ फिल्म में निभाया गया किरदार हो अपने हर किरदार के लिए नीतू दर्शकों द्वारा बेहद पसंद की जाती हैं. आज नीतू सिंह का बर्थडे है और इस मौके पर हम नीतू सिंह की जिंदगी से जुड़े कुछ अनकहे किस्सों के बारे में जानेंगे-

courtesy

शायद ही आप जानते होंगे कि नीतू सिंह का असली नाम हरनीत कौर सिंह है. नीतू ने मात्र 8 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बॉलीवुड में कदम रख लिया था. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नीतू ने ‘सूरज’, ‘दस लाख’, ‘वारिस’, ‘पवित्र पापी’ और ‘घर घर की कहानी’ जैसी फिल्मों में काम किया. वहीं बतौर लीड एक्ट्रेस नीतू ने 15 साल की उम्र में फिल्म ‘रिक्शावाला’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में नीतू के अपोजिट रणधीर कपूर थे. हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत बुरी तरह पिटी थी.

courtesy

इसके बाद नीतू ने लगातार हिट फ़िल्में दी थी. वहीं फिर उन्होंने ‘यादों की बारात’ फिल्म में डांसर का किरदार निभाने का फैसला किया. इस फिल्म का ‘लेकर हम दीवाना दिल’ गाना सुपरडुपर हिट रहा और इस फिल्म के बाद नीतू के आगे फिल्मों की लाइन लग गई.

courtesy

नीतू महज 21 साल की थी जब उन्होंने ऋषि कपूर से शादी की. ऋषि कपूर और नीतू ने साथ में 11 फिल्में की हैं. शादी के बाद नीतू ने फिल्मों से दूरी बना ली.

courtesy

नीतू और ऋषि की लव स्टोरी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है. दोनों की पहली मुलाकात फिल्म ‘बॉबी’ की शूटिंग के दौरान हुई थी. जहां नीतू किसी और फिल्म की शूटिंग कर रही थीं. दोनों के बारे में बताया जाता है कि ऋषि कपूर को पहली मुलाकात में ही नीतू की सादगी बहुत पसंद आई थी और वह अपना दिल उन्हें दे बैठे थे. बताया जाता है कि ‘जहरीला इंसान’ के सेट पर ऋषि ने नीतू को काफी परेशान किया था. उस फिल्म के सीन शूट के बाद ऋषि तुरंत विदेश चले गए थे और वहां से टेलीग्राम करके प्यार का इजहार करते हुए कहा था ‘ये सिखड़ी बड़ी याद आती है’.

Published by admin on 08 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles