10 साल तक डेट के बाद भी नहीं हो पाई संगीता बिजलानी की सलमान से शादी, छप चुके थे कार्ड

Get Daily Updates In Email

सलमान खान के साथ अपने लव अफेयर को लेकर खूब चर्चाएं बटोर चुकीं एक्ट्रेस और पूर्व मिस इंडिया संगीता बिजलानी का आज जन्मदिन है. एक्ट्रेस का जन्म मुंबई के सिंधी परिवार में 9 जुलाई 1960 को हुआ था. संगीता का सपना बचपन से ग्लैमर वर्ल्ड से जुड़ना ही था. महज 16 साल की उम्र से ही उन्होंने मॉडलिंग की शुरुआत की थी.

Courtesy

उस समय में संगीता मॉडलिंग की दुनिया में काफी नाम कर चुकी थीं. संगीता का ग्लैमर इस कदर था कि लोग उन्हें ‘बिजली’ नाम से पुकारने लगे थे. साल 1980 में संगीता ने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था. किसी भी मॉडल के लिए ब्यूटी क्वीन का ख़िताब पाने के बाद से बॉलीवुड में एंट्री लेना काफी आसान हो जाता है. यही फायदा संगीता को भी मिला. साल 1987 में संगीता ने फिल्म ‘कातिल’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उनके साथ आदित्य पंचोली मुख्य भूमिका में नजर आए थे. साल 1989 में आई फिल्म ‘हथियार’ संगीता के करियर की पहली हिट फिल्म थी.

 

Courtesy

इसके बाद उन्होंने ‘त्रिदेव’, ‘जुर्म’, ‘इज्जत’, ‘युगांधर’, ‘योद्धा’, ‘खून का कर्ज’, ‘हातिमताई’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. बड़े पर्दे के बाद एक्ट्रेस ने छोटे पर्दे पर साल 1996 में एक्टर शाहबाज खान के साथ ‘चांदनी’ शो से डेब्यू किया. एक्टिंग के अलावा संगीता ने ‘हंसना मत’, ‘किनारे मिलते नहीं’ जैसे कई शोज प्रोड्यूज भी किए. लेकिन शादी के बाद से एक्ट्रेस ने ग्लैमर वर्ल्ड से दूरी बना ली.

Courtesy

अपने करियर में एक्ट्रेस सलमान खान के साथ अपने अफेयर को लेकर खूब चर्चा में रहीं. साल 1986 में एक-दूसरे के करीब आने के बाद से 10 साल तक दोनों में एक-दूसरे को डेट किया. रिपोर्ट्स की माने तो दोनों शादी करने वाले थे. दोनों की शादी की तारीख तय हो गई थी और कार्ड्स भी छप गए थे लेकिन किन्ही कारणों ने यह शादी नहीं हो पाई.

Courtesy

करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में जब सलमान से उनके और संगीता को लेकर पूछा गया कि क्या शादी के कार्ड्स छप गए थे तो सलमान ने इस सवाल में हामी भरी थी. साथ ही यह भी बताया कि वे शादी के बेहद नजदीक आ गए थे. शादी टूटने की वजह को लेकर कहा जाता है कि उस समय सलमान की लाइफ में सोमी अली की एंट्री को गई थी. जब संगीता को सोमी अली से सलमान की नजदीकियों की बात पता चली तो उन्होंने शादी तोड़ने का फैसला ले लिया.

Courtesy

भले ही संगीता और सलमान की शादी नहीं हो पाई लेकिन आज भी वे अच्छे दोस्त हैं और कई मौकों पर साथ नजर आते हैं.

Courtesy

इसके बाद संगीता ने शादीशुदा और 2 बेटों के पिता क्रिकेटर अजहरुद्दीन से शादी की. संगीता के लिए अजहर ने उनकी पहली पत्नी नौरीन को तलाक दे दिया था. संगीता ने इस्लाम धर्म कबूल कर अजहरुद्दीन से शादी की थी. कुछ समय के बाद अजहरुद्दीन का नाम बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा से जुड़ने लगा जिस वजह से संगीता ने अजहरुद्दीन से साल 2010 में तलाक ले लिया.

Published by Chanchala Verma on 09 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles