टीवी सीरियल्स की वजह से आलोकनाथ बने संस्कारी बाबूजी, नीना गुप्ता के साथ रह चुका है अफेयर

Get Daily Updates In Email

कई टीवी शोज और फिल्मों में नजर आ चुके आलोकनाथ आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज ही के दिन यानी 10 जुलाई 1956 को आलोकनाथ का जन्म बिहार में हुआ था. टीवी पर निभाए अपने किरदारों की वजह से आज वे बाबूजी के नाम से जाने जाने लगे हैं.

 

Courtesy

बात करें आलोकनाथ के करियर की तो उन्होंने ऑस्कर विनिंग फिल्म गांधी से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रेजुएशन किया है. अपने करियर में अब तक आलोकनाथ ने 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा उन्होंने करीबन 50 टीवी शोज में भी काम किया है.

Courtesy

हिंदी सीरियल्स के अलावा बांग्ला, तमिल और राजस्थानी भाषा के सीरियल्स में भी उन्होंने काम किया है. उनके सीरियल्स की लिस्ट में ‘बुनियाद’, ‘भारत एक खोज’, ‘पिया का घर’, ‘वो रहने वाली महलों की’, ‘बिदाई’ जैसे टीवी सीरियल्स शामिल हैं.

Courtesy

बात करें उनकी फिल्मों की तो उन्होंने ‘सारांश’, ‘तिरंगा’, ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘हम दोनों’, ‘जीत’, ‘परदेस’, ‘ताल’, ‘पिंजर’, ‘टेंगो चार्ली’, ‘किल दिल’ जैसी फिल्मों में काम किया है. आखिरी बार वे फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ में नजर आए थे जिसके लिए उन्हें काफी पसंद किया गया था.

Courtesy

संस्कारी बाबूजी को लेकर कई जोक्स भी बनाए जाने लगे. लेकिन आलोकनाथ को इस बात का बिल्कुल भी बुरा नहीं लगा. बताते चलें कि संस्कारी बाबूजी फिल्म ‘कामाग्नि’ में लव मेकिंग सीन्स भी दे चुके हैं. इसके अलावा फिल्म ‘बुनियाद’ में उन्होंने फ्रीडम फाइटर मास्टर हवेलीराम का किरदार निभाया था.

Courtesy

यही नहीं आलोकनाथ लव अफेयर से भी पीछे नहीं रहे. उनका अफेयर नीना गुप्ता से था. फिल्म ‘बुनियाद’ में नीना उनकी छोटी बहू के किरदार में नजर आई थीं. एक इंटरव्यू के दौरान आलोकनाथ ने कहा था कि, ‘मैंने जवानी में बहुत एन्जॉय किया है. मेरी गर्लफ्रेंड्स बहुत क्रेजी थीं.’

Courtesy

फ़िलहाल आलोकनाथ अपनी फैमिली के साथ एन्जॉय कर रहे हैं. एक्टर का कहना है कि वो हॉलिडे, मूवी और अपनी ड्रिंक्स बहुत एन्जॉय करते हैं.

Published by Chanchala Verma on 10 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles