टॉम क्रूज़ की फिल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल फॉलआउट’ के लिए न्यूजीलैंड में बना कश्मीर का सेट

Get Daily Updates In Email

आजकल भारत में भी हॉलीवुड फिल्मों को लेकर काफी क्रेज देखने को मिलता है और सबसे बड़ी बात यहां यह फ़िल्में बहुत अच्छा बिज़नेस भी करती हैं. वहीँ हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता टॉम क्रूज़ की फेमस सीरीज 27 जुलाई को पूरी दुनिया में रिलीज होने को तैयार है. यह हॉलीवुड की सुपरहिट डिटेक्टिव सीरीज की छठी फिल्म ‘मिशन इंपोसिबल- फॉलआउट’ है, जिसे लेकर भारत में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. टॉम क्रूज की दुनियाभर में अच्छी फैन फॉलोइंग है इसी के चलते भारत में भी यह कई लोगों के पसंदीदा कलाकार हैं, अपने सुपरस्टार को फिर एक्शन भरे अंदाज में देखने के लिए सभी बहुत एक्साइटेड हैं.

This time, they have no choice but to accept. Check out the official poster for #MissionImpossible Fallout, starring @TomCruise. Trailer in 2 days.

A post shared by Mission: Impossible (@missionimpossible) on

कुछ दिनों पहले ही इस सीरीज के इंडियन फैंस के लिए एक बहुत शानदार खबर सुनने को मिल रही थी. दरअसल इस फिल्म के डायरेक्टर क्रिस्टफोर मैक्कवायर भारत में अपनी इस फिल्म की शूटिंग करना चाहते थे, लेकिन कुछ कारणों के चलते उन्हें न्यूजीलैंड में कश्मीर का सेट बनाकर फिल्म की शूटिंग करना पड़ी. अगर इस फिल्म के सीन्स कश्मीर में शूट किए जाते तो इस फिल्म की शुरुआत और क्लाइमैक्स दोनों भारत के दिखाई देते.

एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म के डायरेक्टर मैक्कवायर ने कहा था कि, ‘हम भारत में इस फिल्म की शूटिंग करना चाहते थे. मैं यहां गया और घूमा भी, लेकिन चीजें वैसी नहीं हुईं जैसी सोची गई थीं और हमें न्यूजीलैंड में सेट बनाकर फिल्म की शूटिंग करनी पड़ी. न्यूजीलैंड ने फिल्म की टीम के लिए अपने दरवाजे खोले. जब भारतीय दर्शक फिल्म को पर्दे पर देखेंगे वो सभी रोमांचित हो जाएंगे. फिल्म के एक सीन में कश्मीर के भारतीय हिस्से पर केंद्रित नक्शे को भी दिखाया गया है.’

आगे मैक्कवायर ने बताया कि, ‘फिल्म में हेलीकॉप्टर का एक रोमांचक सीन है, लेकिन न्यूजीलैंड ही एकमात्र ऐसा देश है जिसने सीन फिल्माने की इजाजत दी. यह काफी क्रेजी सीन है. इसे लेकर लोग काफी नर्वस थे. जब हम न्यूजीलैंड में शूटिंग कर रहे थे तब भी हमारें मन में नर्वसनेस थी. दरअसल हमें भारतीय फ्लेवर पसंद है. इसलिए किसी तरह हमने इसे फिल्म में शामिल किया है.’

Published by admin on 13 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles