आलिया भट्ट ने की अपनी पसंदीदा चीजों की नीलामी, रोशन होगी 40 परिवारों की जिंदगी

Get Daily Updates In Email

आलिया भट्ट बॉलीवुड की सबसे टैलेंटेड एक्ट्रेस में से एक हैं. यंगस्टर के बीच आलिया हमेशा ही चर्चा में रहती हैं. वो हमेशा ही यंगस्टर्स के लिए एक सच्ची आदर्श रही हैं. वैसे तो आलिया हमेशा ही किसी न किसी वजह से चर्चा में रहती हैं पर इन दिनों आलिया अपने नेक काम के लिए चर्चा में हैं. जो कि उनके फैंस को उनके लिए और भी कायल कर देगा. दरअसल कुछ महीने पहले आलिया ने अपने वॉरड्रोब से कुछ पसंदीदा चीजों की नीलामी करने का फैसला किया था.

courtesy

वहीं इस नीलामी से मिलने वाले पैसे को एक चैरिटी संस्था को दिए जाएंगे. बात करें इस चैरिटी संस्था की तो यह बोतलों को रीसायकल कर उन लोगों को सौर ऊर्जा से बिजली उपलब्ध कराती है, जिन्हें बिजली नहीं मिल पाती. आलिया के इस नेक काम की वजह से 40 परिवारों के घर रोशन हुए हैं.

बताते चलें इस आलिया द्वारा नीलाम किए गए कपड़ों और बाकि सामान से जो भी पैसे इकट्ठा हुए, उन्हें हाल ही में कर्नाटक के मंड्या जिले के किकेरी गांव के 40 परिवारों को बिजली देने के लिए इस्तेमाल किया गया. बात करें उस मदद करने वाली संस्था के बारे में तो यह बेंगलुरु की संस्था आरोहा (AROHA) नाम की एक संस्था है. जिसने Liter Of Light प्रोग्राम के ज़रिए इस काम को अंजाम दिया.

courtesy

इस प्रोग्राम के बारे में बात करते हुए आलिया ने कहा, ‘भारत में अभी भी कई ऐसे परिवार हैं, जो अंधकार में रहते हैं और Liter Of Light की इको-फ्रेंडली सोलर लैंप्स ऐसे घरों को रोशन करने का सबसे नायाब और अच्छा तरीका है. इस प्रॉजेक्ट के ज़रिए किकेरी गांव के करीब 200 परिवारों को बिजली उपलब्ध कराने का प्लान है और मेरे वॉरड्रोब वाले कैंपेन (Mi Wardrobe is Su Wardrobe) के तहत हम ऐसी ही कई और संस्थाओं के साथ काम करने की प्लानिंग कर रहे हैं, ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों का भविष्य सुधार सकें.’

Published by admin on 14 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles