डायरेक्टर शशांक खेतान के कहने पर ईशान और जाह्नवी को ‘धड़क’ के लिए सीखनी पड़ी मेवाड़ी भाषा

Get Daily Updates In Email

ईशान खट्टर और जाह्नवी कपूर अपनी आने वाली फिल्म ‘धड़क’ को लेकर काफी चर्चा में हैं. इस फिल्म से मशहूर एक्ट्रेस श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत कर रही हैं. फिल्म रिलीज़ के लिए पूरी तरह तैयार है. वहीं ईशान और जाह्नवी अपनी फिल्म के प्रमोशन में काफी जोरों से बिजी चल रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ‘धड़क’ मराठी की सुपरहिट फिल्म ‘सैराट’ की ऑफिशियल  हिंदी रीमेक है. वहीं फिल्म के रीमेक में कुछ बदलाव भी किए गए हैं. फिल्म में सबसे बड़ा अंतर होगा इसके बैकग्राउंड का.

Pehli baar

A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor) on

गौरतलब है कि ‘सैराट’ महाराष्ट्र के ग्रामीण परिवेश पर आधारित एक फिल्म है तो वहीं ‘धड़क’ का बैकग्राउंड राजस्थान पर आधारित है. इस फिल्म के लिए ईशान और जाह्नवी मेवाड़ी भाषा भी सीखनी पड़ी है. फिल्म की शूटिंग के लिए पूरी टीम जब उदयपुर पहुंची थी तो जाह्नवी और ईशान ने अपने किरदार में पूरी तरह से ढलने के लिए वहां के स्थानीय लोगों से बातचीत की. यहीं से दोनों को स्थानीय भाषा के उच्चारण और बारीकियों को सीखने का आइडिया आया. बॉलीवुड की कम ही फिल्मों में मेवाड़ी भाषा का प्रयोग हुआ है.

When you get your reward before your verdict #family #nazarnalage 🌑

A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor) on

वहीं ईशान और जाह्नवी को मेवाड़ी सिखने की सलाह फिल्म के डायरेक्टर शशांक खेतान ने दी थी. शशांक खेतान ने सोचा कि अगर फिल्म के दोनों लीड कलाकार शूटिंग स्टार्ट होने से पहले यहां की भाषा सीख लेते हैं तो इससे बढ़िया कुछ हो ही नहीं सकता. वहीं ईशान ने अपने राजस्थानी कैरेक्टर को ज्यादा ऑरिजिनल बनाने के लिए काफी मेहनत भी की.

courtesy

फिल्म 20 जुलाई को सिनेमाघरों में आ रही है. वहीं फिल्म को करण जौहर जी स्टूडियोज, हीरू यश जौहर और अपूर्व मेहता के साथ मिलकर प्रोड्यूज कर रहे हैं. फिल्म में ईशान खट्टर और जाह्नवी कपूर के अलावा आशुतोष राणा और आदित्य कुमार अहम भी अहम भूमिका में नजर आ रहे हैं.

Published by admin on 15 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles