FIFA World Cup Final : फ़्रांस ने चटाई क्रोएशिया को धूल, 4-2 से जीता मुकाबला

Get Daily Updates In Email

फ़िलहाल देश ही नहीं बल्कि विश्वभर में फुटबॉल का फीवर हर किसी के ऊपर हावी होता दिखाई दे रहा है. हो भी क्यों ना, आज रात फीफा वर्ल्ड कप में फ्रांस और क्रोएशिया के बीच फाइनल मुकाबला जो खेला गया है. फ़्रांस और क्रोएशिया के बीच खेला गया यह मुकाबला वाकई कमाल रहा है. फ़्रांस की टीम ने क्रोएशिया को धूल चटाते हुए वर्ल्ड कप को अपने नाम कर लिया है. आज के खेल की शुरुआत से ही यह देखने को मिल रहा था था कि दोनों ही टीम इस ख़िताब को पाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही थीं.

मैच के दौरान कईं लम्हे ऐसे भी आए जिन्होंने सबकी धडकनों को तेज कर दिया. जैसे कभी फ़्रांस का गोल करते हुए आगे निकल जाना तो कभी क्रोएशिया का इस टारगेट की बराबरी कर लेना. हालाँकि मैच काफी रोमांचक रहा जिसने हर किसी को खुश किया. लोग यहाँ अपनी फेवरेट टीम का हौंसला भी बढ़ा रहे थे. आखिरकार फ़्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से मात देकर वर्ल्ड कप अपने नाम किया.

फाइनल से पहले ही फ्रांस और क्रोएशिया की टीमों का ऐलान हुआ था, जिसमें देखने लायक खास बात यह रही कि किसी भी टीम ने अपने मेम्बर्स में कोई बदलाव नहीं किया था.

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप की शुरुआत से ही फ़्रांस का खेल प्रदर्शन काफी अच्छा रहा, जिसके चलते उसे इस जीत का दावेदार भी माना जा रहा था. वहीँ क्रोएशिया की बात करें तो इस टीम के भी अब तक के सारे मुकाबले काबिले तारीफ रहे हैं. क्रोएशिया ने इस वर्ल्ड कप में चौंकाने वाला प्रदर्शन किया है. दोनों के लिए ही यह ख़िताब जीतना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं रहा.

Published by Hitesh Songara on 15 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles