हेमा मालिनी की भतीजी हैं ‘रोजा’ एक्ट्रेस मधु, पति का बिज़नेस बचाने के लिए बेची थी पूरी प्रॉपर्टी

Get Daily Updates In Email

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने एक समय तक कई सुपरहिट फिल्में दीं लेकिन कुछ समय के बाद उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. इन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में ‘रोजा’ एक्ट्रेस मधु का नाम भी शामिल है.

Courtesy

फिल्म ‘फूल और कांटे’ और ‘रोजा’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में एक्टिंग से लाखों दिलों को अपना दीवाना बना चुकी एक्ट्रेस मधु काफी लम्बे समय से लाइमलाइट से दूर हैं.

Courtesy

बता दें मधु का पूरा नाम मधुबाला रघुनाथ है. अपने फ़िल्मी करियर में उन्होंने हिंदी फिल्म्स के अलावा तमिल, मलयालम, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है. मधु को लेकर यह बात आप शायद ही जानते होंगे कि वे हेमा मालिनी की भतीजी हैं और एक्ट्रेस जूही चावला उनकी भाभी हैं. कई बार उन्हें हेमा मालिनी के घर के बाहर स्पॉट किया जाता रहा है.

Courtesy

मधु ने फिल्म ‘फूल और कांटे’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उनेक साथ अजय देवगन मुख्य भूमिका में नजर आए थे. इस फिल्म को अजय देवगन के पिता वीरू देवगन ने ही डायरेक्ट किया था.

Courtesy

बात करें एक्ट्रेस ने हिंदी फिल्मों के सफ़र की तो वे कम फिल्मों में ही नजर आई हैं लेकिन मलयालम और तमिल में उन्होंने 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. फिल्म ‘कभी सोचा ना था’, ‘टेल मी ओ खुदा’, ‘लव यू मिस्टर कलाकार’ जैसी फिल्मों मधु सपोर्टिंग रोल में भी नजर आई हैं.

Courtesy

एक समय ऐसा आया जब एक्ट्रेस की फ़िल्में फ्लॉप होने लगीं तब उन्हें फिल्में मिलना ही बंद हो गई. एक्ट्रेस ने साल 1999 में आनंद शाह से शादी कर ली. जो कि पेशे से एक बिजनेसमैन हैं. मधु की 2 बेटियां हैं अमेया और किया.

Courtesy

मधु की जिंदगी में उस समय भूचाल आया जिस समय उनके पति का बिज़नेस पूरी तरह से डूब गया, जिसकी वजह से एक्ट्रेस ने अपनी प्रॉपर्टी बेचकर इनवेस्टर्स को 100 करोड़ रुपए दिए थे. 6 महीने तक उनकी कंपनी बंद रही. सिचुएशन कुछ ऐसी हो गई कि वे कंपनी के इंप्लॉय को पैसे तक नहीं दे पाए थे.

Courtesy

बता दें एक्ट्रेस ने स्टार प्लस के सीरियल ‘आरंभ’ छोटे पर्दे पर कमबैक किया.

Published by Chanchala Verma on 16 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles