आज भी जब महेश भट्ट से मिलते हैं अनुपम खेर तो देते हैं गुरुदक्षिणा

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे हैं जो कि अपनों दोस्ती के लिए जाने जाते हैं. इस लिस्ट में अनुपम खेर और महेश भट्ट का नाम भी शामिल है. दोनों के बीच की दोस्ती अनुपम के करियर के शुरूआती दौर से है. बता दें साल 1984 में आई महेश भट्ट की फिल्म ‘सारांश’ में अनुपम खेर ने एक बुजुर्ग व्यक्ति का किरदार निभाया था. इस फिल्म के लिए अनुपम खेर की खूब तारीफ की गई थी. यह उनके करियर की बेस्ट परफॉरमेंस थी.

Courtesy

इस फिल्म में अनुपम ने अपनी उम्र से तीन गुना ज्यादा बड़ी उम्र के व्यक्ति का किरदार निभाया था. फिल्म ने खूब तारीफे बटोरी हैं दर्शकों के साथ ही फिल्म को क्रिटिक्स ने भी खूब सराहा था. इस फिल्म के बाद से ही अनुपम खेर और महेश भट्ट करीबी दोस्त बन गए. इस फिल्म के बाद से ही अनुपम, महेश भट्ट के साथ एक अलग ट्रेडिशन फॉलो करते आए हैं.

Courtesy

यह भी बता दें कि 3 दशक से अगर अनुपम कोई फिल्म साइन करते हैं तो वो महेश भट्ट से बात जरुर करते हैं और उसकी एक छोटी सी भेंट महेश भट्ट को गुरु-दक्षिणा के तौर पर देते हैं. हाल ही में उन्होंने अपने एक ब्रिटिश शो के लिए महेश भट्ट को एक छोटी रकम भेंट में दी.

Courtesy

अपने शो ‘कुछ भी हो सकता है’ में इस बात का खुलासा करते हुए अनुपम खेर ने बताया था कि वह जब भी महेश भट्ट से मिलते हैं तो उन्हें भेट के तौर पर कुछ पैसे जरुर देते हैं. वह ऐसा इसलिए करते है क्योंकि महेश भट्ट की वजह से ही उन्हें बॉलीवुड में करियर बनाने में मदद मिली थी.

Courtesy

अनुपम ने कहा कि, ‘मैंने अपने 34 साल इंडस्ट्री में पूरे कर लिए हैं. जहां सब लोगों ने मुझे ‘सारांश’ में 65 साल के बुजुर्ग का किरदार निभाने के लिए मना करते हुए कहा कि यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी गलती साबित होगी. वहीं यह फिल्म मेरे करियर का माइलस्टोन साबित हुई. मेरी जिंदगी के उतार-चढ़ाव ने मुझे लोगों के बारे जिंदगी और एंटरटेनमेंट बिजनेस के बारे में एक अच्छी सीख दी है. थैंक यू महेश भट्ट साहब, राजश्री फिल्म्स और उन सभी दर्शकों का जिन्होंने मुझे प्यार और अपना सपोर्ट दिया.’

Published by Chanchala Verma on 17 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles