भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन आज मना रहे हैं अपना 49वां बर्थडे

Get Daily Updates In Email

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रवि किशन का जन्म आज ही के दिन यानी 17 जुलाई 1969 को मुंबई में हुआ था. आज रवि किशन अपना 49वां बर्थडे मना रहे हैं. रवि किशन को बच्चपन से ही एक्टिंग करने का शौक था. घर के पास होने वाली रामलीला में रवि सीता की मां का रोल करते थे.

courtesy

रवि किशन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत बॉलीवुड से किया था पर बॉलीवुड में सफलता न मिलने के कारण रवि ने भोजपुरी सिनेमा का रुख किया. वहीं अब तक वो 200 फिल्मों में नजर आ चुके हैं. सिर्फ हिंदी और भोजपुरी ही नहीं रवि किशन तमिल, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुके हैं.

courtesy

बात करें पर्सनल लाइफ की तो रवि और उनकी पत्नी प्रीती के चार बच्चे हैं. फिल्मों के अलावा रवि किशन कई रियलिटी शो में भी होस्ट के रूप में नजर आ चुके हैं. वे ‘राज पिछले जन्म का’ और ‘राखी का स्वयंवर’ जैसे रियलिटी को होस्ट कर चुके हैं. इसके अलावा वो ‘झलक दिखला जा’ के सीजन 5 के और ‘बिग बॉस’ में भी नजर आए थे. ‘बोग बॉस’ में आने के बाद रवि किशन को लोग जानने लग गए थे और कई फिल्मों के ऑफर आने गए थे.

courtesy

रवि अपने स्ट्रगलिंग के दिनों में B ग्रेड फिल्में में भी नजर आ चुके हैं. उस वक्त फिल्मों के लिए 5000 रुपए कमाए. इस पैसे से उन्होंने बाइक खरीदी थी. जब रवि 8 साल के थे तब वो दूसरों की शादी और गणपति पूजा में डांस किया करते थे. इसके अलावा रवि‌ शिव भक्त भी हैं. फिल्मों के अलावा रवि किशन राजनीति में भी अपना हाथ आजमा चुके हैं. उन्होंने कांग्रेस पार्टी से 2014 लोकसभा चुनाव जौनपुर से लड़ा था. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

Published by admin on 17 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles