ट्वीट कर दीया मिर्ज़ा ने की प्लास्टर ऑफ़ पेरिस और प्लास्टिक के बिना गणेश चतुर्थी मनाने की अपील

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्ज़ा अपने सोशल वर्क और पर्यावरण संरक्षण से जुड़े कामों के लिए ऐ दिन चर्चा में रहती हैं. पर्यावरण को लेकर वे आए दिन लोगों को अवेयर करती रहती हैं. बता दें दीया मिर्जा संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण सद्भावना दूत हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने लोगों से एक और अपील की है. जी हां, एक्ट्रेस ने इस बार गणेश चतुर्थी के त्यौहार से जुड़ी अपील की है.

🌼✨

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial) on

बता दें सितंबर के महीने में गणेश चतुर्थी का त्यौहार मनाया जाने वाला है. एक्ट्रेस चाहती हैं कि लोग प्लास्टिक का प्रयोग करना छोड़ दें. दीया ने मंगलवार को मुंबई के नेताओं के लिए एक ट्वीट किया कि वे पंडालों से प्लास्टिक को दूर करने में योगदान दें. ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ‘इस वर्ष जब हम गणेश उत्सव के बारे में विचार कर रहे हैं, तो यह देखना अविश्वसनीय होगा कि हमारे सांसद, विधायकों और नेताओं ने स्वच्छ भारत के लिए प्लास्टिक और प्लास्टर ऑफ पेरिस के बिना अपनी एकजुटता कैसे पेश करेंगे.’

बता दें दीया मिर्ज़ा स्वच्छ और हरे वातावरण के लिए कार्यरत हैं और इस साल 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस पर दिल्ली में एक्ट्रेस ने जागरूकता कार्यक्रम ‘बीट प्लास्टिक पोल्यूशन’ की मेजबानी की थी. इस दौरान दीया मिर्जा ने कहा था कि फिल्मों एवं विज्ञापनों में प्लास्टिक पदार्थों के इस्तेमाल के दृश्यों ने असल जिंदगी में लोगों द्वारा बगैर सोचे – समझे इनके इस्तेमाल को ‘सामान्य’ बना दिया है.

OOTD 💖 Outfit by @vveryverb Styled by @theiatekchandaney Hair by @karanrai001

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial) on

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि संवाद के कई ऐसे मंच विकसित किए जा रहे हैं ताकि उन दृश्यों के प्रभाव कम किए जा सकें. इस दौरान दीया ने यह भी कहा कि जब बड़े फिल्मी सितारे या फिल्म उद्योग की प्रभावशाली हस्तियां एक ही बार इस्तेमाल किए जाने वाले प्लास्टिक का इस्तेमाल करने से इनकार कर देती हैं तो संदेश काफी दूर तक जाता है.

एक्ट्रेस हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘संजू’ में भी नजर आ चुकी है. इस फिल्म में संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त के किरदार में नजर आईं थी.

Published by Chanchala Verma on 18 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles