छोटी बजट की फ़िल्में करने के बावजूद अक्षय कुमार हैं सबसे ज्यादा कमाने वाले भारतीय सुपरस्टार

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार छोटे बजट की फ़िल्में करने के बावजूद भारत के सबसे ज्यादा कमाने वाले सुपरस्टार बन गए हैं. वो कमाई के मामले में सलमान खान और किंग शाहरुख खान से भी आगे निकल चुके हैं. हाल ही में फोर्ब्स ने सबसे ज्यादा कमाने वाले सेलिब्रिटीज की लिस्ट जारी की है . इस लिस्ट में अक्षय 4.05 करोड़ डॉलर (लगभग 3.07 अरब रुपए) और सलमान 3.37 करोड़ डॉलर (लगभग 2.57 अरब रुपए) की कमाई के साथ दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 100 सेलेब्रिटीज की लिस्ट में शामिल किए गए हैं.

courtesy

इस लिस्ट में पहले नंबर पर पेशेवर मुक्के बाज फ्लॉयड मेवेदर हैं. अक्षय और सलमान के अलावा इस लिस्ट में किसी और भारतीय का नाम नहीं है.

courtesy

फोर्ब्स की जारी लिस्ट में 50 साल के अक्षय को 76वां और 52 साल के सलमान को 82वां स्थान मिला है. लिस्ट में पूरे वर्ल्ड के टॉप एथलीट, संगीतकार, अभिनेता और कॉमेडियन के नाम शामिल हैं.

courtesy

फोर्ब्स के अनुसार दुनियाभर के टॉप 100 सेलिब्रिटीज ने संयुक्त रूप से पिछले 12 महीनों में 6.3 अरब डॉलर की कमाई की है, जो कि पिछले साल की कुल कमाई का 22 प्रतिशत ज्यादा है. जिसमें से 11 सुपरस्टार ने 10 करोड़ डॉलर का आंकड़ा पार किया है, जो कि बीते दो सालों में इतनी ही कमाई करने वाले सुपरस्टार से दोगुने से भी ज्यादा है.

courtesy

फोर्ब्स ने अक्षय को बॉलीवुड के टॉप सेलेब्रिटीज में शुमार किया है, जिन्होंने ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’ और ‘पैड मैन’ एक सोशल मैसेज वाली फिल्मों को तवज्जो दी है. अक्षय कुमार के बारे में लिखा गया था, ‘अक्षय बैकइंड प्रॉफिट से भी लाखों रुपए कमाते हैं और टाटा और एवेरेडी जैसी ब्रांडों के ब्रांड एम्बेसडर हैं.’

courtesy

वहीं सलमान खान को बॉलीवुड का ‘मुख्य सहारा’ बताया गया, जिन्होंने ‘टाइगर जिंदा है’ जैसी फिल्मों में काम करने के साथ-साथ फिल्म को प्रोड्यूस किया है. वह सुजुकी मोटरसाइकिल, क्लोरोमिंट गम जैसे ब्रांडो से भी जुड़े हुए हैं. वह भी भारत के सबसे ज्यादा कमाने वाले सेलेब्रिटीज में शामिल हैं.

courtesy

लिस्ट में फ्लॉयड मेवेदर हैं जिनकी कमाई 28.5 करोड़ डॉलर बताई गई है.

Published by admin on 19 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles