हिंदी में ‘धड़क’ से पहले भी कई भाषाओं में बन चुका है फिल्म ‘सैराट’ का रीमेक

Get Daily Updates In Email

इन दिनों बॉलीवुड एक्टर ईशान खट्टर और जाह्नवी कपूर अपनी डेब्यू फिल्म ‘धड़क’ के चलते सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. यह फिल्म मराठी फिल्म ‘सैराट’ का हिंदी रीमेक हैं. फिल्म ‘सैराट’ को भी बहुत पसंद किया गया था. सिर्फ महाराष्ट्र में ही नहीं बल्कि पूरे हिन्दुस्तान में यह फिल्म छा गई थी. लेकिन हम में से बहुत कम लोगों को यह पता होगा कि इसके पहले भी फिल्म ‘सैराट’ के कई रीमेक बन चुके हैं.

Courtesy

जी हाँ, ‘धड़क’ से पहले ‘सैराट’ के पंजाबी, कन्नड़ और उड़िया भाषा में रीमेक बन चुके हैं. पंजाबी में बनी फिल्म का नाम ‘चन्ना मेरेया’ था. जिसका डायरेक्शन पंजाब के मशहूर डायरेक्टर पंकज बत्रा ने किया था. इस फिल्म में निंजा, पायल राजपूत, योगराज सिंह और अमृत मान ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थी. पंजाब में भी इस फिल्म को बहुत पसंद किया गया था.

Courtesy

इसके अलावा इस फिल्म का कन्नड़ रीमेक भी बन चुका है. कन्नड़ भाषा में इस फिल्म का ‘मानसू मल्लिगे’ था. इसमें ‘सैराट’ की हिरोइन रिंकू राजगुरू ने ही दोबारा आर्ची का किरदार निभाया था वहीं उनके अपोजिट निशांत लीड रोल में थे. इस फिल्म में भी कन्नड़ लिरिक्स को मराठी म्यूजिक कंपोजर अजय-अतुल ने ही संगीत से सजाया था. इस फिल्म को भी बहुत पसंद किया गया था.

Courtesy

वहीं उड़िया वर्जन में स्वराज और सुमीरा ने लीड रोल निभाया था. जिसका नाम ‘लैला ओ लैला’ था. इस फिल्म का डायरेक्शन सुशांत मणि ने किया था. जबकि बांग्ला में अभिमन्यु मुखर्जी ‘सैराट’ के रीमेक को ‘नूर जहां’ नाम से बना रहे हैं जिसमें आदित्य रॉय और पूजा चेरी लीड रोल्स में हैं. अगर आपने अभी भी मराठी में ऑरिजनल ‘सैराट’ नहीं देखी है तो इनमें से किसी भी भाषा में इस फिल्म के रीमेक देख सकते हैं. सैराट की रीमेक को हर बार हर भाषा में पसंद किया जाता है. जिसके बाद अब सभी ‘धड़क’ का इंतज़ार कर रहे  हैं.

Published by admin on 20 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles