फिल्म में मीडिया को संजय दत्त के अनुसार ही बताया गया है: राजकुमार हिरानी

Get Daily Updates In Email

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर रणबीर कपूर की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘संजू’ बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ रही है. फिल्म ने अब तक 300 करोड़ से भी अधिक की कमाई को अंजाम दे दिया है और अभी भी इसकी कमाई ऐसे ही चल रही है. इस फिल्म के जरिए लोगों को संजय दत्त की लाइफ को करीब से देखने का एक मौका मिला है. संजू की लाइफ पर बनी इस फिल्म में रणबीर कपूर की एक्टिंग भी लोगों को बहुत पसंद आ रही है. रणबीर कपूर फिल्म में हूबहू संजय दत्त की तरह ही नजर आ रहे हैं.

मालूम हो कि रणबीर ने फिल्म में संजू बनने के लिए काफी मेहनत की है. उन्होंने अपनी चाल से लेकर अपनी बॉडी पर बहुत मेहनत की है. फिल्म में देखने पर यह साफ़ पता चला है कि रणबीर की एक्टिंग वाकई काबिले तारीफ है. रणबीर के साथ ही फिल्म में सोनम कपूर, विक्की कौशल, परेश रावल, दीया मिर्ज़ा जैसे नामी कलाकार भी नजर आए हैं.

वहीँ फिल्म में यह देखने को मिला है कि मीडिया को कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. ऐसा कहा जा रहा है कि फिल्म में मीडिया को एक विलन की तरह बताया गया है. जबकि इस बारे में हाल ही में निर्देशक राजकुमार हिरानी का भी बयान सामने आया है. इसके अनुसार हिरानी का कहना है कि उनका मीडिया के साथ अनुभव भी काफी बुरा रहा है.

मीडिया को लेकर उनका कहना है कि, उनकी फिल्म ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ के दौरान मीडिया की एक हेडलाइन के कारण ही वितरकों में हड़बड़ी मच गई थी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि, फिल्म में मीडिया को जिस तरह से बताया गया है वह संजय दत्त के एंगल के अनुसार ही बताया गया है. फिल्म की कहानी संजय दत्त की जिंदगी की थी तो इसमें मीडिया को भी उनके हिसाब से ही दिखाया गया है.

राजू ने आगे कहा, ‘फिल्म बनाते वक्त मुझे ऐसा नहीं लगा कि लोग इसे देखने के बाद ऐसा कहेंगे कि फिल्म में हमने संजू की छवि को सुधारने की कोशिश की है. क्योंकि हमने फिल्म में कई ऐसी बातें भी बताई हैं जो बुरी और गलतियां हैं. अब फिल्म देखने के बाद लोग कह रहे हैं कि हमने फिल्म के माध्यम से संजय के व्यक्तित्व को सुधारा है और यह सच नहीं है.’

Published by Hitesh Songara on 20 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles