BMW ने भारत में लांच की दो कम बजट की बाइक्स ‘G310 R और G310 GS’

Get Daily Updates In Email

BMW कम्पनी के द्वारा हाल ही में अपनी 2 नई बाइक्स लांच की गई है. BMW के द्वारा लॉन्च की गई G310 R और G310 GS बाइक्स दोनों ही काफी धांसू दिखाई दे रही है. दोनों ही बाइक्स की खास बात यह है कि यह BMW की अब तक की सबसे सस्ती बाइक्स हैं. कम प्राइस की बाइक होने के साथ ही इनकी पॉवर भी कम है. दोनों ही बाइक BMW की एंट्री लेवल बाइक हैं. दोनों ही बाइक्स को 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी के साथ सेल किया जाएगा.

courtesy

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दोनों ही बाइक्स में 313CC का सिंगल पॉट इंजन दिया गया है. जो कि 34bHP का पावर जेनरेट करता है और टॉप टॉर्क 28 न्यूटन मीटर है. दोनों ही बाइक्स में 6 स्पीड गियर बॉक्स दिए गए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दोनों बाइक्स में TVS Apache RR 310 का इंजन दिया गया है. इस इंजन को TVS और BMW ने साथ मिलकर डेवलप किया है. बात की जाए कीमत की तो BMW G310 R की कीमत 2.99 लाख रुपए रखी गई है और BMW G310 GS की कीमत 3.49 लाख रुपए है.

courtesy

बात करें बाइक के सस्पेंशन की तो फ्रंट में इनवर्टिड फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक दिए गए हैं. दोनों ही बाइक्स के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं जो कि Anti-Lock Braking System (ABS) के साथ आता है. BMW G310 R का लुक KTM 390 Duke से मिलता जुलता है तो वहीं BMW G310 GS का लुक Kawasaki Versys X-300 और Royal Enfield Himalayan से मिलता है.

courtesy

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि BMW G310 R और G310 GS को TVS के प्लांट में तैयार किया जाएगा. बाइक को भारत में ही तमिलनाडु के होसूर प्लांट में बनाई जाएगी और इंटरनेशनल मार्केट में एक्सपोर्ट भी की जाएंगी. बताते चलें कि BMW G 310 R और G 310 GS की 2,376 यूनिट साइड स्टेंड और फ्रेम में कुछ खामी की वजह से अमेरिका में वापस मंगाई गई हैं. यह रिकॉल 7 अगस्त से शुरू किया जाएगा. इसके लिए BMW बाइक मालिकों से संपर्क करेगी और कंपनी इस पार्ट को फ्री में रिप्लेस करेंगी.

Published by admin on 20 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles