शाहरुख को 7.70 करोड़ तो सलमान को 15 करोड़ रुपए, ये है स्टार्स की पहली फिल्म की कमाई

Get Daily Updates In Email

वो कहते हैं न First Impression is The Last Impression. यह हमारे बॉलीवुड सितारों पर बिलकुल फिट बैठता है. हर एक एक्टर को उसके पहले फिल्म से ही नोट किया जाता है. बल्कि वास्तव में स्टार के पहली फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से उसे मापा जाता है. वहीं कुछ स्टार्स ने अपनी पहली फिल्म से ही इंडस्ट्री में कदम जमा लिया था, तो कुछ को दर्शकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए 2-3 फिल्में और रिलीज़ करनी पड़ी थी. तो चलिए आज हम जानते हैं बॉलीवुड के उन सुपरस्टार के बारे में जिनकी पहली फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में कितने करोड़ की कमाई की है.

  1. शाहरुख़ खान

courtesy

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को पॉपुलैरिटी ‘बाजीगर’ और ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जयंगे’ से मिली थी, लेकिन बहुत ही कम लोगों को पता है कि शाहरुख़ ने ऋषि कपूर और दिव्या भारती के साथ ‘दीवाना’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. वहीं ऋषि और दिव्या भारती जैसे दो बड़े स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए भी शाहरुख़ ने दर्शकों के बीच एक खास जगह बना ली. फिल्म काफी सक्सेसफुल रही और इसकी रिलीज पर 7.70 करोड़ रुपए की कमाई हुई थी.

2. सलमान खान

courtesy

वैसे तो सलमान ने फारूक शेख और रेखा की ‘बिवी हो तोह एसी’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. पर बतौर लीड एक्टर सलमान ‘मैंने प्यार किया’ में नजर आए थे. फिल्म काफी हिट हुई थी और इस रोमांटिक फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी 15 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था.

3. आमिर खान

courtesy

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने ‘यादों की बारात’ एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बतौर लीड एक्टर आमिर ने सही फिल्म का चुनाव किया है. ‘कयामत से कयामत तक’ से आमिर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. 1988 में आई यह फिल्म सनसनी बन गई थी और टिकट खिड़कियों पर 4.70 करोड़ रुपए  की कमाई की.

4. अजय देवगन

courtesy

बॉलीवुड के एक्शन हीरो अजय देवगन अपनी फ़िल्मी में कई तरह की फिल्मों में नजर आ चुके हैं. अजय ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत ‘फूल और कांटे’ से की थी. उस फिल्म के सीन को आज भी याद किया जाता है जिसमे अजय देवगन दो बाइक पर बैलेंस बनाकर स्टंट किया था. एक्शन पैक्ड ड्रामा से भरी इस फिल्म ने अजय को स्टार बनाया और बॉक्स ऑफिस पर भी 6.60 करोड़ रुपए कमाए.

5. अक्षय कुमार

courtesy

बॉलीवुड के हिट मशीन अक्षय कुमार का डेब्यू फिल्म एक ड्रीम डेब्यू नहीं था. उन्हें अपनी पहली फिल्म राखी और मुकेश खन्ना से साथ की थी. फिल्म ने 1.40 करोड़ रुपए के बॉक्स ऑफिस ऑफिस कलेक्शन किया था.

Published by admin on 22 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles