सेनेटरी नेपकिन को GST मुक्त करने पर अक्षय कुमार ने ट्वीट कर किया GST काउंसिल का धन्यवाद

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को आज सभी जानते हैं. अपने फ़िल्मी करियर में उन्होंने कई हिट फिल्में दी है. जिसमें ‘पैडमेन’ और ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ जैसी फिल्में शामिल है. बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार को अधिकतर सोशल इश्यूज पर आधारित फिल्मों में देखा जाता है.

#SuitUp 🕴🏻

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

वहीं फिल्म ‘पैडमेन’ के द्वारा अक्षय ने लोगों को माहवारी स्वच्छता के प्रति जागरूक किया था. फिल्म के बाद कई लोगों ने ‘पैडमैन’ चेलेंज में भाग लिया था और पैड हाथ में लेकर सोशल मीडिया पर अपनी फोटोज शेयर की थी. अक्षय कुमार की कड़ी मेहनत के बाद सेनेटरी नैपकिन को कर मुक्त कर दिया गया है. जिसके बाद उन्होंने कर मुक्त एवं सेवा कर परिषद (जीएसटी) का आभार जताया है. अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए उन्होंने लिखा है कि, ‘यह खबर आंखों में खुशी के आंसू ले आई है. माहवारी स्वच्छता की जरूरत को समझने और सेनेटरी पैड को कर मुक्त करने के लिए धन्यवाद, हैशटैग जीएसटी काउंसिल. मुझे यकीन है कि हमारे देश की करोड़ों महिलाएं चुप रहकर भी आपका शुक्रिया अदा कर रही हैं.’

बता दें कि सेनेटरी पैड पर जीएसटी 12 फीसदी से घटाकर शून्य कर दिया गया है. जिसके बाद सभी अक्षय कुमार की तारीफ़ कर रहे हैं. इस साल की शुरुआत में ही अक्षय ने अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन से प्रेरित फिल्म ‘पैडमैन’ के जरिए माहवारी में स्वच्छता का संदेश दिया था. जो कि लोगों को बहुत पसंद भी आई थी.

जी हाँ, जीएसटी काउंसिल ने अहम फ़ैसला लिया है कि सेनेटरी नैपकिन को जीएसटी से बाहर कर दिया जाए यानी सैनिट्री नैपकिन पर जीएसटी की दर को शून्य कर दिया गया है. इस पर जीएसटी की दर पहले 12 फ़ीसदी थी. जिसे हटाकर शुन्य कर दिया गया है. इसके अलावा घरो पर पोतने वाले पेंट को भी 28 फीसदी के स्लैब से घटाकर 18 फीसदी किया गया है. जिसके बाद सभी लोग बहुत खुश हैं.

 

Published by admin on 22 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles