बिहार और झारखंड में सबसे ज्यादा 12.17 करोड़ रुपए टैक्स भरने वाले शख्स बने धोनी

Get Daily Updates In Email

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ क्रिकेट जगत ही सीमित नहीं हैं. क्रिकेट के मैदान में उनके कई रिकॉर्ड तो हैं ही अब क्रिकेट के मैदान से बाहर भी एक रिकॉर्ड बनाया है. यह रिकॉर्ड सबसे ज्यादा टैक्स भरने का है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वित्त वर्ष 2017-18 में धोनी ने 12.17 करोड़ रुपए टैक्स भरा है. वहीं यह टैक्स बिहार और झारखंड क्षेत्र में सबसे ज्यादा है. आईटी हेडक्वॉर्टर (बिहार और झारखंड) की जॉइंट कमिशनर निशा अरोन ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है, ‘धोनी ने वित्त वर्ष 2017-18 में बिहार झारखंड क्षेत्र से सबसे ज्यादा टैक्स जमा किया है.’

courtesy

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धोनी 2013-14 में भी इस क्षेत्र से सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले शख्स थे. वहीं पिछले साल धोनी ने 2016-17 वित्त वर्ष में 10.93 करोड़ रुपए टैक्स जमा किया था. फोर्ब्स मैगज़ीन के अनुसार साल 2015 में कैप्टन कूल की नेट वर्थ 111 मिलियन डॉलर यानी करीब 765 करोड़ रुपए था. उस साल उन्होंने करीब 217 करोड़ रुपये की कमाई की थी. जिसमें 24 करोड़ रुपए के करीब उनकी सैलरी थी और कमाई ऐड और ब्रांड एम्बेसडर के जरिए मिला था.

courtesy

गौरतलब है कि धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और ODI और T-20 की टीम की कप्तानी छोड़ दी है. वहीं धोनी ने अपनी कप्तानी में इस साल के IPL का ख़िताब भी चेन्नई सुपर किंग्स ने नाम किया था. बताते चलें धोनी क्रिकेट के अलावा और भी कई खेलों से जुड़े हुए हैं. इंडियन सुपर लीग में वो एक फुटबॉल टीम और हॉकी इंडिया लीग में रांची टीम के जॉइंट ओनर हैं.

courtesy

इसके अलावा 2017 में धोनी ने कपड़े का ब्रैंड ‘सेवन’ भी शुरू किया था. वहीं अब उनका नया प्लान रांची में एक फाइव स्टार होटल खोलना है, जिसके लिए उन्होंने राज्य सरकार से मंजूरी मांगी है.

Published by admin on 24 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles