‘मंगल पांडे’ के किरदार के लिए आमिर खान नहीं बल्कि संजू बाबा थे पहली चॉइस

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान को हमने फिल्म ‘मंगल पांडे’ में बढ़ी हुई मुछों और बालों के साथ देखा था. उन्हें अपने इस लुक के लिए बहुत पसंद भी किया गया था. इस लुक में आमिर बिलकुल अलग ही लग रहे थे. लेकिन हममें से बहुत ही कम लोगों को यह पता होगा कि फिल्म की पहली चॉइस आमिर खान नहीं थे बल्कि कोई और एक्टर था.

Asalet 🕵💕

A post shared by Aamir Khan (@aamirkhanteam) on

दरअसल साल 1995 में बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त ने फिल्म ‘किस्सा कारतूस’ से इस किरदार की शुरुआत की थी. इस फिल्म में संजय दत्त क्रांतिकारी मंगल पांडे का किरदार निभाने वाले थे. यहीं उनके अपोजिट बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला भी नज़र आने वाली थीं. लेकिन उस दौरान संजय दत्त को मुंबई धमाके के केस में अरेस्ट कर लिया गया था. जिसके कारण यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं आ पाई थी. जिसके बाद संजय दत्त को यह करदार ना निभाने के कारण बहुत दुःख भी हुआ था.

Be yourself! A great photoshoot with my brother @avigowariker.

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

इसके बाद साल 2004 में फिल्म ‘मंगल पांडे’ आई थी. जिसके लिए फिल्म की पूरी कास्ट ही बदल दी गई थी. इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इस फिल्म को लोगों ने बहुत पसंद भी किया था. इस फिल्म में उनके साथ अमीषा पटेल भी नज़र आई थीं. लेकिन फिल्म में मंगल पांडे का एक वैश्य से अफेयर दिखाया गया था. जिसके कारण इस फिल्म का विरोध भी किया गया था.

Never stop believing, be #HopefulFor what the future holds!

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on

वर्कप्लेस की बात करें तो संजय दत्त को आने वाले समय में कई सारी फिल्मों में देखा जाने वाला है. जिसमें साहेब बीवी और गैंगस्टर 3, कलंक, टोरबाज़ और प्रष्ठानाम जैसी फिल्में शामिल हैं. फिल्म ‘प्रस्थानम’ का मोशन पोस्टर रिलीज़ हो चुका है. जिसमें संजय दत्त का एक अलग ही अवतार देखने को मिल रहा है. इस पोस्टर में संजय दत्त ने व्हाईट कलर का कुर्ता-पजामा पहना हुआ है. इस पोस्टर में सिर्फ संजय की बेक साइड देखने को मिल रही है.

Published by admin on 24 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles