‘सांवरिया’ का ऑफर मिलने के बाद सोनम ने फ़ॉलो किया स्ट्रिक्ट डाइट प्लान: अनिल कपूर

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अनिल कपूर इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘फन्ने खां’ की चर्चा को लेकर काफी बिजी चल रहे हैं. इस फिल्म में वो पीहू के पिता की भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म में पीहू बॉडी शेमिंग जैसी दिक्कतों का सामना करती नजर आएंगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अनिल कपूर असल जिंदगी में भी अपनी बेटी सोनम कपूर और भतीजे अर्जुन कपूर को बॉडी शेमिंग का शिकार होते देख चुके हैं.

courtesy

म्यूजिकल ड्रामा फिल्म ‘फन्ने खान’ में पीहू (जिन्हें सब सांड कहते हैं) अनिल कपूर और दिव्या दत्ता की 20 वर्षीय बेटी लता की भूमिका निभा रही हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पीहू को अपने इस किरदार के लिए 20 किलोग्राम वजन बढ़ाना पड़ा ताकि वह स्क्रीन पर 98 किलो की दिख सकें. पीहू यानी लता एक सिंगर बनना चाहती हैं और अपने सपने को पूरा करने के लिए उसके और अनिल कपूर द्वारा किए गए संघर्ष की कहानी है.

courtesy

वहीं अनिल कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया कि वो इस समस्या से असल जिंदगी में गुजर चुके हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उनकी अभिनेत्री बेटी सोनम कपूर का वजन कुछ साल पहले तक 86 किलोग्राम था. इस बारे में बात करते हुए अनिल कपूर ने कहा, ‘वह तीन-चार साल उसके लिए दर्दनाक थे और जब वह घर लौटीं, तो मैं उसे देख कर चौंक गया था. जिस तरह से वह चलती थी, सीढ़ियां चढ़ने की पीड़ा, उसके चेहरे पर दिखने वाला दुःख, इन सब चीज़ों ने मेरा दिल तोड़ दिया था.’ अनिल कपूर जानते थे कि उन्हें कभी न कभी अपने वजन को लेकर ताने और आलोचनाओं का सामना करना पड़ेगा. लेकिन अभिनेता ने हमेशा ही सोनम से यह कहा कि वो अपनेआप में बहुत खुबसूरत हैं.

courtesy

अनिल कपूर ने आगे कहा, ‘ईमानदार से कहूं, मैंने सोनम की उपस्थिति के साथ गहरी चिंताओं की कल्पना नहीं की थी, क्योंकि मेरे लिए वह हमेशा शानदार रही हैं.’ अनिल कपूर ने इस बात का खुलासा भी किया कि संजय लीला भंसाली को असिस्ट करते वक़्त सोनम का एक्ट्रेस बनने का कोई प्लान नहीं था. ‘उस वक़्त भी उनका वजन ज़्यादा था और ‘ब्लैक’ की शूटिंग के दौरान तक वह बेपरवाह थीं, लेकिन संजय को उसके वजनी शरीर के पीछे छिपी एक सुंदर लड़कीं नज़र आई और उसे ‘सांवरिया’ के साथ लॉन्च करने का प्रस्ताव दिया.’

courtesy

वहीं इस ऑफर के बाद सोनम कपूर ने स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो किया और अपनी फिटनेस पर ध्यान दिया साथ ही 35 किलो वजन भी कम किया. बेटी को लेकर अनिल कपूर ने आगे कहा, ‘सोनम हमेशा मेरी आंखों में परिपूर्ण और खूबसूरत रही हैं और मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि वह स्वस्थ हैं और आज खुद के साथ संतुष्ट हैं. जब सौंदर्य की बात आती है, तो हमें वास्तव में फिज़िकैलिटी से पर्सनालिटी पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होती है. महिलाएं जो स्मार्ट, बुद्धिमान, सहानुभूतिपूर्ण, निर्धारित और पूर्ण होती है वे सुंदर होती हैं. और सोनम भी इसी तरह सुंदर है.”

Published by admin on 25 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles