दीया मिर्जा के नाम पर रखा गया ओल पेजेटा कन्जर्वेंसी में जन्में एक मादा गैंडे का नाम

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘संजू’ में नजर आई थीं. इस फिल्म में उन्होंने संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त का किरदार निभाया था. फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई है. फिल्म में दीया की एक्टिंग की भी खूब तारीफ़ की जा रही है. फिल्म अब तक 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है.

1 day to #Sanju!!! @hirani.rajkumar #RanbirKapoor @vvcfilms @foxstarhindi #RajkumarHiraniFilms #BestTeam

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial) on

दीया अपनी फिल्मों के अलावा पर्यावरण के लिए काम करने के लिए भी जानी जाती हैं. फिल्म की सक्सेस के बाद अब एक्ट्रेस को एक और ख़ुशी मिली है. बता दें एक्ट्रेस पर्यावरण के लिए संयुक्त राष्ट्र की गुडविल एंबेसेडर हैं और उन्हीं के नाम पर ओल पेजेटा कन्जर्वेंसी में जन्में एक मादा गैंडे का नाम रखा गया है. इस बात की जानकारी एक्ट्रेस ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट शेयर करते हुए दी थी.

I want to thank Hamid Hussain and Muhammad Yaqoob and the entire team at #OlPejetaConservancy including Richard, Sarah…

Gepostet von Dia Mirza am Sonntag, 22. Juli 2018

इस पोस्ट में दीया ने इससे जुड़े सभी लोगों का आभार जताया है. इस पोस्ट को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, ‘इस मिशन से जुड़े लोगों का सपोर्ट करें और वन्य जीवों को बचाएं. इसके आहे उन्होंने लिखा है कि क्या आपने गैंडे से मुलाकात की? अगर आप उससे मिले या फोटो खिंचवाएं तो मुझे टैग करें.’

🌼✨

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial) on

बता दें दीया मिर्जा ने साल 2010 में भी 2 तेंदुए के बच्चों को गोद लिया था. जिनका नाम अशोक तथा नक्षत्र रखा गया था. उन्हें लखनऊ में रखा गया था और उनकी मां का नाम भी दीया रखा गया था.

Easy comfort, doing interviews at home in @chiquestudio 💖 styled by @theiatekchandaney.

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial) on

बता दें एक्ट्रेस पर्यावरण और सामाजिक सरोकार के मसलों पर आए दिन बात करती नजर आती हैं. उनके इस योगदान को संयुक्त राष्ट्र ने भी सहयोग दिया है. बता दें कि संयुक्त राष्ट्र की पर्यावरण संबंधी मुहिम में बॉलीवुड के साथ ही एन हाथवे, एंजेलिना जोली, केटी पैरी और एमा वॉटसन जैसी हॉलीवुड हस्तियां भी शामिल हैं.

Published by Chanchala Verma on 25 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles