गुरु पूर्णिमा के मौके पर अपने गुरु का आशीर्वाद लेने पहुंचे सचिन तेंदुलकर, सामने आए फोटोज

Get Daily Updates In Email

हमारे गुरु का स्थान सबसे उच्च होता है यहां तक कि पुराणों में भी गुरु का स्थान माता-पिता से ऊपर है. वहीं कल भारत में गुरु पूर्णिमा मनाई गई थी. इस दिन सभी अपने गुरु को धन्यवाद करते हैं. कल कई लोगों ने अपने टीचर के पास जाकर उन्हें धन्यवाद किया था. गुरु की शिक्षा अमूल्य होती है. जिसके लिए उन्हें इस दिन नमन भी किया जाता है.

This is a moment every batsman waits for and works towards. Extreme joy and relief all rolled into one. #throwbackthursday

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar) on

ऐसे ही क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के जीवन में भी उनके गुरु रमाकांत आचरेकर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. सचिन तेंदुलकर खुद अपने गुरु आचरेकर को बहुत सम्मान देते हैं. गुरु पुर्णिमा के मौके पर भी उन्होंने अपने गुरु को याद किया है. सचिन ने शुक्रवार को गुरु पूर्णिमा के अवसर पर अपने गुरु 86 वर्षीय रमाकांत आचरेकर से मुलाकात की और बचपन में उनसे मिली क्रिकेट की सीख के लिए उनका शुक्रिया अदा किया. क्रिकेट में अर्जित सफलता का श्रेय सचिन अपने कोच रमाकांत आचरेकर को ही देते हैं.

बता दें कि इंडियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर हर साल गुरु पूर्णिमा के अवसर पर अपने गुरु रमाकांत आचरेकर का आशीर्वाद लेते हैं. रमाकांत  आचरेकर से आशीर्वाद लेने के बाद सचिन ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘आज गुरु पूर्णिमा का वह दिन है, जिस दिन हम अपने उन गुरुओं को याद करते हैं, जो हमें खुद का बेहतर वर्जन बनने के लिए सिखाते हैं. आचरेकर सर, आपके बिना मैं यह सबकुछ नहीं कर पाता.’

सचिन ने आगे लिखा है कि, ‘अपने गुरुओं को धन्यवाद देना और उनसे आशीर्वाद लेना न भूलें. अभी अतुल रानाडे और मैंने भी बिल्कुल ऐसा ही किया है.’ गौरतलब है कि आचरेकर ने ही सचिन की प्रतिभा को सबसे पहले पहचाना था और उन्हें तराश कर दुनिया का महान बल्लेबाज बनाया है. सचिन तेंदुलकर को आज हिन्दुस्तान का हर इंसान जानता है.

Published by admin on 28 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles