लम्बी दूरी और आरामदायक सफर के लिए बनी हैं ये 4 पावरफुल बाइक्स

Get Daily Updates In Email

आजकल यूथ में बाइक्स को लेकर क्रेज एक अलग ही लेवल पर देखने को मिल रहा है. सभी इन दिनों अच्छी क्षमता वाली बाइक्स के दीवाने हो रहे हैं और उन्हें खरीदने में अपनी रूचि दिखा रहे हैं. जी हां, फ़िलहाल यूथ का ध्यान ज्यादा CC के साथ ही ऐसी बाइक्स पर अधिक है जो लम्बी दूरी तय कर सकती हों. और साथ ही लम्बी दूरी का सफ़र करने में कम्फर्टेबल भी हों.

आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही खास बाइक्स लेकर आए हैं जो इन दिनों यूथ की पहली पसंद बनी हुई हैं. ये बाइक्स पॉवर में किसी से कम नहीं हैं और ना ही ये बाइक्स कम्फर्ट के मामले में किसी से कम हैं. चलिए जानते हैं इनके बारे में :-

courtesy

1. Royal Enfield Bullet : इस बाइक के बारे को लेकर युवाओं से लेकर हर वर्ग के बीच एक अलग ही लोकप्रियता देखते को मिलती है. बाइक को देश की सबसे आइकॉनिक मोटरसाइकल्स कहा जाता है. बुलेट की बैठक कि बात करें तो यह आरामदायक है. वहीँ बाइक में 346CC का सिंगल सिलिंडर इंजन लगा हुआ है. यह इंजन 19.8BHP का पॉवर और 28 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. इसके अलावा बुलेट 499CC के इंजन आप्शन के साथ भी अवेलेबल है.

courtesy

2. Bajaj Dominar : इन दिनों बजाज आॅटो की इस बाइक के लिए लोगों में काफी दिलचस्पी बढ़ रही है. देखने को मिल रहा है कि यह फ्लैगशिप बाइक अपने साथ कई फीचर्स के साथ लॉन्च की गई है. बाइक में 373.3CC का मजबूत इंजन लगाया गया है जो कि 35PS का पावर और इतना ही मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करता है. इसके अलावा बाइक में फुल एलईडी हेडलैम्प लगाया गया है. बाइक की कीमत 1.50 लाख से शुरू है.

courtesy

3. Royal Enfield Himalayan : इस बाइक को वैसे तो सबसे सस्ती एडवेंचर बाइक कहा जाता है लेकिन इसकी खासियत इसे काफी अहम बनाती है. यह रॉयल एनफील्ड की यह सबसे मॉडर्न मोटरसाइकल है जिसमें 411CC का सिंगल सिलिंडर इंजन लगाया गया है जो कि 24BHP का पॉवर और 32 न्यूटन मीटर टॉर्क पैदा करता है.

courtesy

4. Royal Enfield Thunderbird : रॉयल एनफील्ड की बाइक्स की सीरिज में ही इस क्रूजर मोटरसाइकल का नाम भी शामिल है. इसे चलाने वाले कहते हैं कि यह लम्बी दूरी के लिए सबसे अच्छी बाइक है. इस बाइक को दो इंजन आॅप्शंस के साथ बाजार में उतारा गया है. जिनमें से एक 350CC और दूसरा 500CC में अवेलेबल है.

Published by Hitesh Songara on 28 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles