हीरो मोटोकॉर्प ने मार्केट में उतारा अपनी 250CC सेगमेंट करिज्मा का नया वर्जन

Get Daily Updates In Email

स्पोर्ट्स बाइक्स पसंद करने वालों के लिए इन दिनों बाजार में एक नई खुशखबरी सामने आ रही है. दरअसल हीरो मोटोकॉर्प के द्वारा मार्केट में अपनी शानदार बाइक करिज्मा को फिर से लॉन्च किया जा रहा है. गौरतलब है कि कम्पनी की 250CC सेगमेंट में बेहतरीन रह चुकी बाइक करिज़्मा ZMR को इंडियन मार्केट में सजाकर फिर से पेश किया जा रहा है.

courtesy 

इस बार बाइक में कुछ अहम बदलाव किए गए हैं और हमेशा की तरह यह बाइक फिर से सबको अपनी तरह खींचने के लिए लॉन्च की जा रही है. इस बाइक के पहले वर्जन की बार करें तो इसे करिज्मा R के नाम से लॉन्च किया गया था, जिसके बाद इसे करिज्मा ZMR के रूप में भी हम देख ही चुके हैं. बाइक के बारे में कहा जाता है कि इसने सपोर्ट सेगमेंट में ही चेंज लाकर रख दिया है.

courtesy

करिज्मा के नए वर्जन के बारे में बात करें तो इसकी हैंडलिंग से लेकर इसके लुक्स पर भी अधिक ध्यान दिया जा रहा है. वैसे मार्केट रिपोर्ट्स की मानें तो बाइक काफी कम्फर्टेबल है और सभी की पहली पसंद भी है. बाइक को इस बार 2018 Hero Karizma ZMR नाम से लॉन्च किया जा रहा है.

courtesy

बाइक के बारे में कुछ खास :

बाइक का डिजाईन पहले की तरह ही रखा गया है जिसे देखकर यह कहा जा सकता है कि डिजाईन में कम्पनी ने अपडेट करने की जरुरत नही समझी है. वहीँ इस बाइक में भी 223CC का ही एयर कूल्ड इंजन लगा हुआ है जो कि पहले के मॉडल की तरह ही है. इस इंजन को फ्यूल इंजेक्टर से लैस बनाया गया है. इंजन की 20 हॉर्सपावर की ताकत 8,000RPM पर जेनरेट करने में सक्षम है. जबकि साथ ही यह इंजन 6,500RPM पर यह इंजन अधिकतम 19.7 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकता है.

courtesy

मॉडल की कीमत के बारे में बात करें तो हीरो मोटोकॉर्प के अनुसार करिज्मा जेएमआर के सिंगल टोन वेरियंट की कीमत 1.08 लाख रुपए बताई जा रही है. वहीँ इसके ड्यूल टोन वेरियंट की कीमत 1.10 लाख रुपए रखी गई है. अब देखना यह होगा कि बाइक का यह मॉडल लोगों को कितना पसंद आता है.

Published by Hitesh Songara on 28 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles