बायोपिक वास्तविक जिंदगी के नायकों पर बननी चाहिए, रील लाइफ के हीरो पर नहीं’ – अक्षय कुमार

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘गोल्ड’ को लेकर चर्चा में हैं. आपको बता दे, अक्षय कुमार अब तक कई बायोपिक फिल्म्स में काम कर चुके हैं. उनकी हर एक फिल्म दर्शकों द्वारा खूब पसंद की जाती है. ‘गोल्ड’ फिल्म में अक्षय कुमार हॉकी कोच तपन दास की भूमिका में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म की कहानी आजादी के बाद हॉकी में जीते गए पहले गोल्ड मैडल पर आधारित है.

Join the dream team. Say hi to me on my Facebook messenger and I’ll message you the #GoldTrailer on Monday, 25th June. Link in bio.

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

बायोपिक के दौर में अब तक कई सेलिब्रिटीज पर भी बायोपिक फिल्म बनाई जा चुकी है. इसे लेकर अक्षय से जब सवाल किए गए तो एक्टर ने कहा कि वह कभी नहीं चाहेंगे कि उनकी जिंदगी पर बायोपिक बने. इसे लेकर आगे एक्टर ने कहा कि फिल्में रील नायकों पर नहीं बल्कि रियल लाइफ के नायकों पर बननी चाहिए.

एक इंटरव्यू के दौरान अक्षय ने कहा कि, ‘मैं कभी यह नहीं चाहूंगा कि मेरे जीवन पर बायोपिक बनाई जाए. ना ही मैं कभी अपनी जिंदगी पर कोई किताब लिखूंगा.’ उन्होंने आगे कहा कि हमारे पास तपन दास और अरूणाचलम मुरूगनाथम जैसी कई बेहतरीन स्टोरी हैं जिनकी मदद से भारत को सकारात्मक दिशा में ले जाया जा सकता है.’ आगे एक्टर ने कहा, ‘मैं बेवकूफ होऊंगा जो खुद पर बायोपिक बनाऊंगा. मैं इसके बारे में कभी सोचना भी नहीं चाहूंगा. मैं चाहता हूं बायोपिक वास्तविक जिंदगी के नायकों पर बननी चाहिए, रील लाइफ के हीरो पर नहीं.’

लगातार बायोपिक की बढ़ती संख्या को लेकर अक्षय का कहना है कि यह हमारे फिल्म उद्योग का चलन है. यदि कोई एक काम करता है तो लगभग सभी उसी तरह का काम करने लगते हैं. यह केवल बायोपिक या किसी अन्य के बारे में नहीं है. यदि कुछ फिल्में असफल हो जाती हैं तो हर कोई कुछ और करना चाहेगा.’

 

अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोल्ड’ 15 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है. इस फिल्म से मौनी रॉय अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली हैं.

Published by Chanchala Verma on 29 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles