हैप्पी बर्थडे हुमा कुरैशी : ऐड शूट से की थी करियर की शुरुआत, आज हैं सफल एक्ट्रेस

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी को आज सभी पहचानते हैं. उन्हें कई हिट फिल्मों में देखा जा चुका है. इस लिस्ट में ‘एक थी डायन’ और ‘जोली एलएलबी 2’ जैसी फिल्में शामिल हैं. एक्ट्रेस आज 28 जुलाई यानी को अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं. हुमा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से की थी. जिसने उन्हें कामयाबी के मुकाम पर पहुंचा दिया था.

On my #birthday as I turn older and (hopefully) wiser…. Only one thought in my head … 'Fear is stupid. So are regrets' … Thank you for all the love and duas #blessed #love #humaqureshi #onlylove

A post shared by Huma Qureshi (@iamhumaq) on

इसके साथ ही बॉलीवुड एक्ट्रेस हम कुरैशी को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में 6 साल हो चुके हैं. वहीं इतने कम समय में उन्होंने एक से बढ़कर एक किरदार निभाकर इंडस्ट्री में नाम कमाँ लिया है. जिसके बाद आज वे इंडस्ट्री की पसंदीदा एक्ट्रेस बन चुकी हैं. उनके कई सारे फैंस हैं जो उनसे जुड़ी हर छोटी बड़ी बात जानने में उत्सुक रहते हैं. तो चलिए हुमा के जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें आपको बताते हैं…

हुमा कुरैशी ने इतिहास में बैचलर ड्रिगी दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से ली है. इसके साथ ही वे दिल्ली में थियेटर ग्रुप से भी जुड़ी हुई थीं. फिल्मों में आने से पहले हुमा कुरैशी कई विज्ञापनों में नजर आई थीं. इन विज्ञापनों में पियर्स साबुन, सैमसंग और नेरोलेक शामिल है.

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से पहले हुमा कुरैशी तमिल फिल्म ‘बिला 2’ से डेब्यू करने वाली थी. हालांकि फिल्म में देरी होने की वजह से हुमा ने इससे किनारा कर लिया था. बताया जाता है कि सैमसंग के विज्ञापन में हुमा कुरैशी को देखने के बाद अनुराग कश्यप ने उन्हें अपनी फिल्म में लेने का फैसला कर लिया था. अनुराग ने हुमा से कॉन्टेक्ट किया और ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के लिए साइन कर लिया था.

What you looking at ? @mohitrai #mood #white #right #humaqureshi

A post shared by Huma Qureshi (@iamhumaq) on

बताया जाता है कि अनुराग कश्यप और कल्कि कोचलिन के तलाक की वजह हुमा कुरैशी ही थी. इन दोनों की नजदीकियों ने अनुराग और कल्कि के रिश्ते में दरार डाली थी.

 

Published by admin on 29 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles