‘Kia Super League’ में स्मृति मंधाना ने सबसे तेज अर्द्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड किया अपने नाम

Get Daily Updates In Email

भारतीय टी-20 महिला टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना इन दिनों काफी अच्छे फॉर्म में चल रही हैं. दरअसल उन्होंने इंग्लैंड में खेली जा रही सुपर लीग टी-20 में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है. 22 वर्षीय बाएं हाथ की बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 19 गेंदों में धमाकेदार पारी खेलते हुए 52 रन ठोककर इतिहास रचा है. इसी के साथ मंधाना ने सुपर लीग टी-20 में सबसे तेज अर्द्धशतक बनाने वाली महिला का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. स्मृति ने महज 18 गेंदों में यह शानदार अर्द्धशतक जड़ा है. जिसमें उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के जड़े.

स्मृति मंधाना का नाम महिला टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड संयुक्त रूप न्यूजीलैंड की सोफी डेविन (18 गेंद) के नाम दर्ज हो चुका है. इस लीग में स्मृति वेस्टर्न स्टोर्म टीम की तरफ से खेल रही हैं. मैच के दौरान स्मृति ने जमकर गेंदबाजों की खबर ली है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह मैच बारिश से प्रभावित था जिस कारण इस मैच को सिर्फ 6-6 ओवर का ही रखा गया था. स्मृति की तूफानी बल्लेबाजी की मदद से वेस्टर्न स्टोर्म टीम ने 6 ओवर में 2 विकेट खोकर 85 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

courtesy

वहीं मंधाना का साथ देने के लिए दूसरी छोर में राचेल प्राइस्ट थीं. दोनों की साझेदारी ने 4.5 ओवर में 71 रन जोड़े. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मंधाना से पहले इस लीग में सबसे तेज अर्द्धशतक ज़माने के रिकॉर्ड प्राइस्ट के नाम था. प्राइस्ट ने लंकाशायर थंडर के खिलाफ 22 गेंदों में अर्धशतक जमाया था. बता दें कि स्मृति काफी अच्छे फॉर्म में चल रही हैं उन्होंने अपने पीछे मैच में 20 गेंदों पर 48 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी.

courtesy

बात करें रिकार्ड्स की तो मंधाना ने 40 टी-20 मैचों की 41 पारियों में 857 रन बनाए हैं जिसमें उनका हाईएस्ट स्कोर 76 है. इसके अलावा ODI में 41 मैच में 37.53 की औसत से 1464 रन बनाए हैं और हाईएस्ट स्कोर 135 है.

Published by admin on 30 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles