रिविल हुए ‘पलटन’ के सभी स्टार कास्ट के पोस्टर्स, 7 सितम्बर को रिलीज होगी फिल्म

Get Daily Updates In Email

देशभक्ति और भारतीय सेना से जुडी फ़िल्में बनाने वाले निर्देशक जे पी दत्ता अपनी नै फिल्म ‘पलटन’ के साथ तैयार हैं. यह फिल्म भारत और चीन युद्ध पर आधारित है. वहीं आज फिल्म के सारे किरदारों का फर्स्ट लुक जारी कर दिया गया है. यह एक मल्टी स्टारर फिल्म होगी जिसमें सोनू सूद, जैकी श्रॉफ, अर्जुन रामपाल, लव सिन्हा, सिद्धांत कपूर, गुरुमीत चौधरी और हर्षवर्धन राणे मुख्य किरदारों में नजर आने वाले हैं. फिल्म की रिलीज डेट भी रिविल कर दी गई है.

फिल्म इस साल 7 सितंबर को सिनेमाघरों में आ रही है. ‘बॉर्डर’ और ‘एल ओ सी कारगिल’ जैसी हिट फ़िल्में देने वाले जे पी दत्ता एक और देशभक्ति से जुडी फिल्म के साथ तैयार हैं. फिल्म को 7 सितंबर को रिलीज़ करने के पीछे एक ख़ास महत्त्व है. गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच 1962 में युद्ध हुआ था. इसके ठीक पांच साल बाद चीन ने एक बार फिर भारतीय सीमा पर हमला किया था. इसके पीछे का कारण यह बताया जाता है कि भारतीय सेना उस समय नाथू ला से सेबू ला तक फेंसिंग कर रही थी और चीन की सेना ये नहीं चाहती थी. साथ ही चीन की सेना 1962 की जंग जीतने का घमंड भी था और उसी कारण चीनी सेना ने भारतीय सेना पर आक्रमण कर दिया था.

courtesy

भारतीय सेना इस आक्रमण से स्तब्ध थी. जिस कारण शुरुआत में भारतीय सेना के कई सैनिक शहीद हो गए थे. पर भारतीय सेना ने खुद को संभाला और जवाबी कार्रवाई की. भारतीय सेना के जवाबी हमले ने चीनी सेना की कमर तोड़ दी और उन्होंने सीज़फायर का ऐलान कर दिया. इसमें भारतीय सेना की जीत हुई.

courtesy

बताया जाता है कि चीन ने 1962 में युद्ध शुरू किया था और भारत ने 1967 में इसका अंत किया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन ने 11 सितम्बर 1967 को इस युद्ध की दोबारा शुरुआत की थी. इस कारण जे पी दत्ता इस फिल्म को 7 सितम्बर को रिलीज़ करना चाहते हैं. जे पी दत्ता इस घटना को भारतीय युद्ध इतिहास का एक अहम् हिस्सा मानते हैं.

Published by admin on 31 Jul 2018

Related Articles

Latest Articles