सबको फायदा मिलने के बाद ही मेरे हिस्से में आता है फिल्मों का पैसा : आमिर खान

Get Daily Updates In Email

मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान हमेशा से ही अपने काम के लिए गंभीर नजर आए हैं. उनकी फिल्मों का दर्शक हमेशा इंतजार करते हैं. यह तो हम सभी जानते हैं कि वे एक बेहतरीन एक्टर हैं और इसके साथ ही वे अपने काम और एक्टिंग में हमेशा कुछ नया ट्राय करते रहते हैं. उनकी हर फिल्म को देखने पर उनकी बॉडी से लेकर हर चीज तक परफेक्ट दिखाई देती है और इसलिए उन्हें बॉलीवुड का परफेक्शनिस्ट भी कहा जाता है.

हाल ही में आमिर खान को मुंबई में पांचवें इंडियन स्क्रीन राइटर्स कॉन्फ्रेंस में शिरकत करते हुए देखा गया, यहाँ पहुंचकर उन्होंने कॉन्फ्रेंस का शुभारम्भ भी किया. यहाँ पहुंचकर आमिर ने कई बातों पर अपनी राय भी सामने रखी और लोगों को साथ ही अपनी फिल्मों के बारे में भी बताया. उन्होंने इस दौरान यह भी कहा कि, उनके लिए फिल्म की स्क्रिप्ट सबसे अधिक महत्वपूर्ण है. वे हमेशा अपनी फिल्म की कहानी को अहमियत देते हैं.

उन्होंने एक किस्सा सुनाते हुए बताया कि एक बार उनकी मुलाकर एक ऐसी एक्ट्रेस से भी हुई है. जिन्होंने फिल्म की कहानी सुने बिना ही यह सवाल किया था कि, ‘मैं फिल्म में क्या कपड़े पहनूंगी”‘. आमिर बताते हैं कि यह सुनकर वे शॉक्ड रह गए थे. क्योंकि कैसे कोई कलाकार फिल्म की कहानी सुने बिना यह तय कर सकता है कि उसे फिल्म में क्या पहनना है. इसके अलावा वो कहते हैं कि मैं पहले फिल्म की कहानी सुनती हूं और जब वह मुझे पसंद आ जाती है तो उसे साइन कर देता हूं.

आमिर ने यहाँ फिल्मों के लिए पैसों के बारे में बात करते हुए बताया कि, ‘मैं हमेशा यही कोशिश करता हूं कि मेरे कारण प्रोड्यूसर के पैसे बर्बाद ना हों. हालांकि मैंने जिनके साथ भी अभी तक काम किया है उनका पैसा बर्बाद नहीं हुआ है. जब ‘लगान’ फिल्म के लिए जामू सुगंध ने इन्वेस्ट करने का फैसला किया था तब भी मेरी जिम्मेदारी थी कि मैं उनके साथ खड़ा रहूँ. मैंने अब तो अपनी फिल्म के लिए फ़ीस भी नहीं लेता हूं. जब फिल्म से सबका फायदा हो जाता है और सबके पास पैसा पहुँच जाता है उसके बाद मेरे हिस्से में पैसे आते हैं.’

Published by Hitesh Songara on 02 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles