कभी खाने के लिए भी खाना नहीं होता था घर में, आज लाखों दिलों पर राज करती हैं शमा सिकंदर

Get Daily Updates In Email

टीवी एक्ट्रेस शमा सिकंदर को तो हम जानते ही हैं. शमा को हम टीवी पर कई बड़े शोज में अपनी एक्टिंग के जलवे दिखाते हुए देख ही चुके हैं. लोगों को उनका सबसे अच्छा किरदार टीवी शो ‘बालवीर’ में ‘भयंकर परी’ वाला लगता है. इस किरदार से ही शमा को छोटे पर्दे पर काफी पहचान भी मिली है. आज शमा अपना बर्थडे सेलिब्रट कर रही हैं. इस उपलक्ष्य में शमा के फैंस भी उन्हें सोशल मीडिया पर विश करने से पीछे नहीं हट रहे हैं.

बता दें कि शमा का जन्म 1981 में राजस्थान के मकराना में हुआ था. शमा ने अपनी शुरू की पढ़ाई जहाँ मकराना से की है तो वहीँ उसके बाद की उनकी पढ़ाई मुंबई में हुई है. शमा जब 10 साल की थीं तब ही उनका पूरा परिवार मुंबई आ गया था. शमा की फैमिली में उनके साथ ही 2 भाई और 1 बहन भी हैं.

मुंबई में पढ़ाई करने के बाद शमा ने मुंबई के एक्टिंग स्कूल में एडमिशन ले लिया था और यहीं उन्होंने ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की. शमा के परिवार को मुंबई आने के दौरान कई तरह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ा है. यहाँ तक कि कई बार उनके घर पर खाने के लिए खाना भी नहीं होता था.

इसके बाद शमा के करियर की शुरुआत हुई मॉडलिंग से. मॉडलिंग के साथ ही शमा ने कुछ म्यूजिक वीडियो और फिल्मों में भी काम करना शुरू कर दिया. अपने इस स्ट्रगल के दौरान शमा ने कुछ फिल्मों जैसे प्रेम अगन, मन और अंश में काम किया. लेकिन शमा को इसके बाद भी एक अलग पहचान नहीं मिल पाई.

इसके बाद शमा को हमने टीवी शो ‘ये मेरी लाइफ है’, ‘सेवन’ और ‘बालवीर’ में देखा. बलवीर में शमा को भयंकर परी के किरदार में देखा गया और लोगों ने उनके अंदाज को काफी पसंद भी किया. इसके बाद शमा को चर्चा में लेकर आई उनकी ही एक फिल्म ‘सेक्सोहॉलिक’ रिलीज हुई थी.

शमा का ग्लैमर की दुनिया के बारे में कहना है कि, यह बाहर से जितनी अच्छी होती हैं और दिखाई देती है, यह अंदर से उतनी ही खोखली होती है. यहाँ उन्होंने यह भी कहा था कि वे इस लाइफ से एक बाद बोर भी हो चुकी थीं. यहाँ तक कि उन्होंने जिंदगी को भी खत्म करने के बारे में तक सोचा था. इसके बाद शमा की जिंदगी में काफी बदलाव आए हैं और वे एक जाना पहचाना नाम बन चुकी हैं.

Published by Hitesh Songara on 04 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles