Ind VS Eng : विराट कोहली का शतक हुआ बेकार, पहला टेस्ट 31 रनों से हारा भारत

Get Daily Updates In Email

इंग्लैंड के बर्मिघम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारत के दामन में निराशा हाथ लगी है. मैच के चौथे दिन की शुरुआत में खेल शुरू करने उतरे विकेट कीपर बैट्समैन दिनेश कार्तिक ज्यादा देर तक अपनी टीम के कप्तान विराट कोहली का साथ नहीं दे पाए और मात्र 20 रन बनाकर एंडरसन की गेंद पर मलान को अपना कैच थमा बेठे. और इसी विकेट के साथ भारत को छठा झटका लगा.

courtsey

इसके साथ ही विराट भी अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद बेन स्टॉक्स की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हुए. हालांकि कप्तान विराट ने रिव्यू लेने का फैसला भी लिया, पर इसमें भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी.

courtsey

विराट कोहली के आउट होने के बाद ही मोहम्मद शमी भी बिना खाता खोले इसी ओवर में जॉनी बेयरस्टो को अपना कैच थमा बैठे. विराट की पारी के बाद क्रीज़ पर आए पांड्या ने पारी को संभालने की पूरी कोशिश की पर दूसरे छोर से उन्हें पूरा सहयोग नहीं मिल पाया. ईशांत शर्मा भी सिर्फ 11 रन बनाकर राशिद की गेंद पर एलबीड्ब्ल्यू आउट हो गए. इसके बाद बेन स्टॉक्स ने 31 रन बनाकर क्रीज़ पर खेल रहे हार्दिक पांड्या को भी कूक के हाथों कैच करा पेवेलियन राह दिखा दी.

courtsey

दूसरी पारी में जीत के लिए मिले 194 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 180 रन बनाकर आल आउट हो गई. कप्तान विराट कोहली और हार्दिक पांड्या को छोडकर टीम का कोई भी दूसरा  बैट्समैन क्रीज़ पर ज्यादा समय नहीं टीक पाया. इससे पहले पहली पारी में भी टीम इंडिया का कोई भी खिलाडी क्रीज़ पर अपना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था. पहली पारी में भी विराट ने ही एकमात्र शतक बनाकर इंडिया टीम को उभारा था.

courtsey

इस मैच के बाद इंग्लैंड की टीम ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से अपनी बढत बना ली है. अब टेस्ट सीरीज का अगला मैच 9 अगस्त से लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

Published by Yash Sharma on 04 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles