हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की दूसरी सबसे सक्सेसफुल फ़िल्म बनी ‘संजू’, साथ ही तोड़ा ‘पीके’ का रिकॉर्ड

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ‘संजू’ दर्शकों को बेहद पसंद आई है. इस फिल्म ने कमाई के कई रिकार्ड्स तोड़े हैं. यह फिल्म इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म्स में शामिल रही है. ‘संजू’ को रिलीज़ हुए 5 हफ्ते पूरे हो चुके हैं. इन 5 हफ़्तों में फिल्म ने कमाई के कई रिकार्ड्स कायम किए हैं और अब फिल्म ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज किया है.

बता दें ‘संजू’ अब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की दूसरी सबसे सक्सेसफुल फ़िल्म बन गई है. इसके अलावा फिल्म ने आमिर ख़ान की फिल्म ‘पीके’ के लाइफ़ टाइम कलेक्शन को भी क्रॉस कर दिया है. वैसे आपको बता दें कि यह दोनों फ़िल्में ही राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट की हैं.

बता दें ‘संजू’ 29 जून को रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में रणबीर कपूर संजय दत्त के किरदार में, परेश रावल सुनील दत्त के किरदार में, दीया मिर्ज़ा मान्यता दत्त के किरदार में और विक्की कौशल संजय दत्त के दोस्त परेश की भूमिका निभाते नजर आए थे.

#sanju

A post shared by Sanju Movie (@sanju_movie_official) on

बात करें फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तो फिल्म ने पहले हफ्ते 202.51 करोड़ रुपए, दूसरे हफ़्ते में 92.67 करोड़ रुपए, तीसरे हफ़्ते में 31.62 करोड़ रुपए, चौथे हफ़्ते में 10.48 करोड़ रुपए और पांचवें हफ़्ते में काफ़ी गिरावट के साथ 3.94 करोड़ रुपए की कमाई की. फिल्म का नेट कलेक्शन 341.22 करोड़ रुपए रहा.

#ranvirsingh #kapoor #nonsense #modi #movie

A post shared by Sanju Movie (@sanju_movie_official) on

इस फिल्म के लिए रणबीर कपूर ने खूब मेहनत की है जो कि फिल्म में साफ़ नजर आ रही है. फिल्म में वे काफी हद तक संजय दत्त की तरह ही नजर आ रहे हैं. इस फिल्म ने रणबीर एक डूबते करियर को भी बचाया है. जी हां, काफी समय से रणबीर कपूर की कोई भी फिल्म हिट नहीं आ आई है. ऐसे में ‘संजू’ फिल्म का ब्लॉकबस्टर हिट होना उनके लिए किसी बड़े सरप्राइज से कम नहीं है.

one another poster of sanju

A post shared by Sanju movie fan club (@sanju_movie_fan_club) on

फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा परेश रावल की एक्टिंग की भी खूब तारीफ की गई. इसके अलावा संजय दत्त की मां मशहूर एक्ट्रेस नरगिस दत्त के किरदार में नजर आईं मनीषा कोईराला की भी खूब तारीफ की गई.

Published by Chanchala Verma on 04 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles