7 अगस्त राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस से ‘सुई धागा’ की टीम शुरू करेगी फिल्म का प्रमोशन

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन और अनुष्का शर्मा इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘सुई धागा’ को लेकर चर्चा में हैं. फिल्म की शूटिंग पूरी की जा चुकी है. जिसके बाद अब दोनों जल्द ही फिल्म के प्रमोशन में बिजी होने वाले हैं.

ममता और मौजी से मिलिए २८ सितम्बर को अपने नज़दीकी सिनेमा घरो में! #SuiDhaagaMadeInIndia @varundvn @yrf

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on

‘सुई धागा’ फिल्म उद्यमिता और आत्मनिर्भरता के सशक्त प्रभाव का जश्न मनाती है. बता दें 7 अगस्त को राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस पर फिल्म की टीम एक अभियान शुरू करने वाली है.

फिल्म में वरुण फिल्म में एक दर्जी मौजी और अनुष्का उनकी पत्नी ममता के किरदार में नजर आने वाली हैं. फिल्म में अनुष्का एम्ब्रोइडर की भूमिका निभाते नजर आने वाली हैं. फिल्म में दोनों एक साथ मिलकर उस भारतीय कारीगरी का जश्न मनाते हैं जो दुनियाभर में फेमस है. और अब दोनों राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस से ही फ़िल्म के प्रमोशन में जुटने वाले हैं.

हाल ही में फिल्म के निर्माता मनीष शर्मा कहते हैं, ‘हम जानबूझकर चाहते थे कि हमारा अभियान 7 अगस्त को राष्ट्रीय हैंडलूम दिवस पर शुरू हो. हमारी फिल्म ‘सुई धागा’ देश के उद्यमियों और आत्मनिर्भर कार्यबल बल जैसे कारीगरों, बुनकरों और जमीनी स्तर के योगदानकर्ताओं को एक सलाम है, जो भारत के स्वदेशी कला और शिल्प उद्योग को बढ़ा रहे है. इसलिए, हमने अपने देश के कुशल उद्यमियों को समर्पित दिन पर इस अभियान को लॉन्च करने का फैसला किया है.’

भारतीय इतिहास की वजह से 7 अगस्त का काफी महत्व है और इसी वजह से राष्ट्रीय हथकरघा दिवस के रूप में इस दिन को मनाया जाता है. इसके अलावा बता दें कि इसी दिन 1905 में स्वदेशी आंदोलन भी शुरू हुआ था.

आगे मनीष शर्मा कहते हैं कि, ‘वरुण और अनुष्का 7 अगस्त से देश का दौरा शुरू कर देंगे. हम मार्केटिंग अभियान की पहली असेट जारी करेंगे, लेकिन यह ट्रेलर नहीं है. ट्रेलर एक हफ्ते बाद आएगा. मार्केटिंग और कम्युनिकेशंस टीम ने छह महीने से अधिक समय तक काम किया है ताकि वह असेट बना सके, जो हम राष्ट्रीय हैंडलूम डे पर रिलीज करेंगे. हम सभी इसका अनावरण के लिए उत्साहित हैं. यह हमारे देश के कुशल उद्यमियों और कारीगरों के लिए उपयुक्त श्रद्धांजलि है. हमारे पास इसके लिए कुछ महत्वाकांक्षी योजना है, जिसे जल्द ही घोषित किया जाएगा.’

इस फिल्म को शरत कटारिया डायरेक्ट कर रहे हैं. फिल्म 28 सितंबर 2018 को रिलीज होने वाली है.

Published by Chanchala Verma on 04 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles