हैप्पी बर्थडे जेनेलिया डिसूजा: 10 साल तक रितेश देशमुख को डेट करने के बाद की थी शादी

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री और अपने खास चुलबुले अंदाज़ से फ़िल्मी जगत में मशहूर हुईं जेनेलिया डीसूजा आज अपना 31वाँ जन्मदिन मना रही हैं. जेनेलिया का जन्म 5 अगस्त 1987 को मुंबई में हुआ था. जेनेलिया का यह नाम उनकी माँ ‘जेनेट’ और पिता ‘नील’ के नाम का कॉम्बिनेशन है. जेनेलिया का नीक नेम “जीनु” और “चीनू” भी है. उन्होंने सिर्फ 21 साल की उम्र में ही अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से की थी जिसमें उनके रियल लाइफ पति रितेश देशमुख लीड एक्टर की भूमिका में थे. बता दें उन्होंने महज़ 15 साल की उम्र में बतौर मॉडल काम करना शुरू कर दिया था.

 

courtsey

जेनेलिया ने बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख से शादी की है. खबरों कि माने तो जेनेलिया, रितेश को पहले बिलकुल नहीं पसंद करती थीं लेकिन बाद में जेनेलिया और रितेश के बीच नजदीकियाँ बढ़ी और 10 साल रिलेशनशिप में रहने के बाद साल 2012 में दोनों ने शादी की.

 

courtsey

जेनेलिया और रितेश के दो बेटे भी हैं. रितेश और जेनेलिया के बड़े बेटे का नाम रियान और छोटे बेटे का नाम राहिल है. जेनेलिया और रितेश ने एक साथ कईं फिल्मों में काम किया है जिसमें ‘तुझे मेरी कसम’, ‘मस्ती’, ‘तेरे नाल लव हो गया’ और एक मराठी फिल्म ‘लाल भरी’ शामिल है. पत्नी को विश करते हुए रितेश ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जेनेलिया का एक फोटो पोस्ट करते हुए जन्मदिन कि बधाई दी है.

जेनेलिया ने हिंदी भाषा की फिल्मों के अलावा तमिल, कन्नड़, मलयालम और तेलुगू भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया हैं. जेनेलिया को तेलुगू फिल्म ‘बोमारिल्लु’ के लिए वर्ष 2006 में अपना पहला फिल्मफेयर अवार्ड मिला था. जेनेलिया एक अच्छी एक्टर होने के साथ-साथ स्टेट लेवल की एथलीट और नेशनल फुटबॉल प्लेयर भी रह चुकी हैं.

courtsey

जेनेलिया की पसंदीदा फिल्मों में ‘जाने तू या जाने ना’ शामिल है. इस फिल्म में उन्होंने अदिति उर्फ म्याऊं का किरदार निभाया था. इसके अलावा ‘मेरे बाप पहले आप’ में भी उन्होंने एक चुलबुला किरदार निभाया था. ‘तेरे नाम लव हो गया’ में रितेश और जेनेलिया को खूब पसंद किया गया.

 

Published by Yash Sharma on 05 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles