ऐश्वर्या की ‘फन्ने खां’ और ऋषि की ‘मुल्क’ को पीछे छोड़ आगे निकला इरफ़ान का ‘कारवां’

Get Daily Updates In Email

बॉक्स ऑफिस पर बीते हफ्ते तीन फ़िल्में एकसाथ रिलीज हुई हैं. पहली फिल्म है अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और राजकुमार राव की ‘फन्ने खां’, दूसरी फिल्म है ऋषि कपूर और तापसी पन्नू की फिल्म ‘मुल्क’, और तीसरी फिल्म है इरफ़ान खान, मिथिला पालकर और दिलकर सलमान की फिल्म ‘कारवां’. तीनों ही फिल्मों को दर्शकों का काफी प्यार भी मिल रहा है. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि सभी फ़िल्में अलग जोनर की हैं.

courtesy

हालाँकि इसके बावजूद भी तीनों ही फिल्मों की कमाई के आंकड़े भी अलग-अलग ही रहे हैं. कोई फिल्म सबसे आगे निकल गई है तो कोई फिल्म अभी तक अपनी लागत भी वसूल नहीं कर पाई है. कुछ एनालिस्ट तो फिल्मों के बारे में ही यह भी कह रहे हैं कि तीनों ही फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर सफ़र अधिक लम्बा नहीं होने वाला है.

दर्शकों के अनुसार इरफ़ान और ऋषि कपूर दोनों की ही फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर दमदार ओपनिंग नहीं कर पाई हैं. इसके बाद दूसरे दिन इरफ़ान खान का कारवां कुछ मजबूर नजर आया जबकि ऋषि कपूर की मुल्क की उतनी कमाई नहीं हो पाई.

कलेक्शन की बात करें तो इरफ़ान और ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म ‘फन्ने खां’ ने शनिवार को 2.50 करोड़ रुपए की कमाई की है. वहीँ शनिवार को इसकी कमाई 2.15 करोड़ रुपए रही. यानि देखा जाए तो इन दो दिनों में फिल्म की कमाई महज 4.65 करोड़ हुई है. जबकि कारवां के पहले दिन की कमाई 2.75 करोड़ रूपे रही और इसके बाद दूसरे दिन फिल्म ने 2.81 करोड़ रुपए कमाए. जबकि मुल्क की कमाई इन दो दिनों में 4.10 करोड़ रुपए रही है.

दोनों ही फिल्मों की कहानियों की बात करें तो ये तीनों ही एकदूजे से काफी अलग हैं. जहाँ ऋषि कपूर की फ़िल्म में देश और इसके खिलाफ गतिविधियों की बातें की जा रही हैं तो वहीँ कारवां एक ऐसी कहानी है जिसमें कुछ सस्पेंस और मस्ती है. इसके अलावा फन्ने खां एक ऐसी कहानी है जिसमें एक लड़की के सपने को दिखाया गया है. और अपनी बच्ची के सपने को पूरा करने के लिए एक बाप क्या संघर्ष करता है इसपर भी जोर दिया गया है.

Published by Hitesh Songara on 06 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles