हिंदी सिनेमा में झंडे गाड़ने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया में भी छाई ‘संजू’

Get Daily Updates In Email

बॉक्स ऑफिस पर कुछ दिनों पहले ही रिलीज हुई फिल्म ‘संजू’ ने हर तरफ कमाई के अलग ही मुकाम कायम किए हैं. फिल्म जहाँ दर्शकों को अपनी तरफ खींचने में कामयाब हुई है तो वहीँ फिल्म की कमाई के आंकड़े थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर ने संजय दत्त की भूमिका निभाई है. फिल्म संजय दत्त की बायोपिक पर बनाई गई है जिसमें संजू बाबा की लाइफ को काफी अच्छे से बताया गया है.

फिल्म में जहाँ रणबीर कपूर ने संजय दत्त की भूमिका निभाई है तो वहीँ दीया मिर्ज़ा उनकी पत्नी मान्यता दत्त और परेश रावल पिता सुनील दत्त की भूमिका में नजर आए हैं. फिल्म में सभी ने बहुत ही अच्छा काम किया है. लेकिन बात रणबीर की करें तो रणबीर ने संजू बनने के लिए बॉडी से लेकर उनकी हर बात को कॉपी किया है. दर्शकों का भी यही कहना है कि रणबीर फिल्म में हूबहू संजू ही लग रहे हैं.

फिल्म ने इस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड तो अपने नाम किया ही है. साथ ही कई बड़ी फिल्मों के ओवरआल रिकॉर्ड को भी तोड़ा है. वहीँ अब फिल्म से जुड़ा एक और रिकॉर्ड सामने आया है जिसे हाल ही में ब्रेक किया गया है. जी हाँ, फिल्म ने अपने इस रिकॉर्ड से ‘बाहुबली2’ को भी पीछे छोड़ दिया है.

सूत्रों के अनुसार संजू ने ऑस्ट्रेलिया में बाहुबली2 के लाइफ़ टाइम कलेक्शन को मात दी है. और इसके साथ ही वहां की तीसरी सबसे सक्सेसफुल फिल्म भी बन गई है. बताया जा रहा है कि संजू ने वहां अब तक 24.09 लाख डॉलर यानि ₹12.21 करोड़ रुपए कमा लिए हैं. वहीँ बाहुबली2 की बात करें तो इस फिल्म में ऑस्ट्रेलिया में ₹12.20 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था.

ऑस्ट्रेलिया में टॉप 5 हिंदी फ़िल्मों की लिस्ट :

दंगल – ₹387 करोड़- आमिर ख़ान
संजू – ₹341.22 करोड़- रणबीर कपूर
पीके – ₹340.80 करोड़- आमिर ख़ान
टाइगर ज़िंदा है – ₹339.25 करोड़- सलमान ख़ान
बजरंगी भाईजान – ₹321 करोड़- सलमान ख़ान

Published by Hitesh Songara on 06 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles