‘जो जीता वही सिकंदर’ में साइड रोल के लिए रिजेक्ट हुए थे अक्षय, ‘फूल और कांटे’ से भी हुए थे बाहर

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार जल्द ही आने वाली फिल्म ‘गोल्ड’ में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म के लिए एक्टर काफी एक्सायटेड हैं. इस फिल्म से टीवी एक्ट्रेस मौनी रॉय अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत कर रही हैं. अक्षय कुमार की सभी फिल्में देखना उनके फैंस बेहद पसंद करते हैं.

Swag mera desi 😎 Tapan Das, one of my most interesting onscreen character coming to you on 15th August. #8DaysToGold

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

अपने करियर में कई हिट फिल्म्स दे चुके अक्षय कुमार को अपने करियर में भी रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था. बता दें 90 के दशक में अक्षय कुमार ने आमिर खान की फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ में साइड रोल निभाने के लिए ऑडिशन दिया था. आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि ऑडिशन के बाद मेकर्स ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया था. जिसेके बाद यह रोल न्यूकमर दीपक तिजोरी को दिया गया था. ये सभी बातें खुद अक्षय कुमार ने ही मिड-डे को दिए एक इंटरव्यू के दौरान कही हैं.

Courtesy

फ़िल्म के डायरेक्टर मंसूर खान का कहना है कि उन्हें इस रोल के लिए अक्षय कुमार फिट नहीं लगे थे. इससे साफ़ है कि अक्षय कुमार को भी इंडस्ट्री में अपना सिक्का ज़माने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी.

Courtesy

साल 1991 में आई फिल्म ‘सौगंध’ से अक्षय कुमार से अपने करियर की शुरुआत की थी. लेकिन साल 1992 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘खिलाड़ी’ से उन्हें पहचान मिली. इससे पहले अक्षय कुमार को अजय देवगन की डेब्यू फिल्म ‘फूल और कांटे’ ऑफर की गई थी लेकिन मेकर्स ने उन्हें आधी रात को कॉल करके यह बताया कि अब उन्हें शूटिंग के लिए आने की जरुरत नहीं हैं उनकी जगह फिल्म में किसी और साइन कर लिया गया है.

Courtesy

जैसे-जैसे समय बिता उन्हें फिल्मों के ऑफर आने लगे लेकिन साल 1994 में उन्हें कई फिल्मों के ऑफर आए और वे बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो गए. साल उन्हें 1994 अक्षय कुमार की कुल 12 फिल्में रिलीज हुई थीं. इनमें ‘मोहरा’, ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’, ‘सुहाग’, ‘ऐलान’, ‘ये दिल्लगी’, ‘जय किशन’, ‘जख्मी दिल’, ‘जालिम’, ‘हम हैं बेमिसाल’ जैसी फिल्में शामिल हैं.

Courtesy

इसके बाद 1991 से साल 2000 तक अक्षय कुमार ने करीबन 42 फिल्मों में काम किया. इन फिल्मों में महज 12 फ़िल्में ही हिट रही थीं. बात करें इन दिनों की तो एक साल में अक्षय की 3 से 4 फिल्में रिलीज़ होती हैं.

Published by Chanchala Verma on 08 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles