‘किक’ की सफलता के बाद जैकलीन को सलमान ने गिफ्ट किया था थ्री बीएचके फ्लैट

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज आज अपना 33वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. एक्ट्रेस अपनी फिल्मों के लिए काफी पसंद की जाती हैं. वे इस बार अपना बर्थडे अपनी मां के साथ सेलिब्रेट कर रही हैं. वे फ़िलहाल यूरोप में हैं और अपनी मां के साथ वेकेशन भी एन्जॉय कर रही हैं.

අලුත් අවුරුද්ද Happy Sinhalese New Year everyone!!! My first Kandyan saree ❤️❤️

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143) on

एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक फोटो शेयर किया है जिसमें वे अपनी किसी दोस्त के साथ वॉक करती नजर आ रही हैं.

बता दें जैकलीन श्रीलंका की रहने वाली हैं. वे साल 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स का ख़िताब भी अपने नाम कर चुकी हैं. उनके पिता श्रीलंका में म्यूजीशियन हैं और मां एयर होस्टेस रह चुकी हैं. जैकलीन के चार भाई-बहन हैं जिनमें वे सबसे छोटी हैं.

बात करें जैकलीन की स्टडीज की तो उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी से मॉस कम्यूनिकेशन की पढ़ाई की है जिसके बाद उन्होंने श्रीलंका में बतौर टीवी रिपोर्टर काम करना शुरू कर दिया. इसके बाद जैकलीन ने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया और साल 2009 में मॉडलिंग के चलते वे भारत आई थीं.

उन्होंने सुजॉय घोष की फैंटेसी ड्रामा ‘अलादीन’ से अपने फ़िल्मी करियर की शरुआत की थी. इस फिल्म में उनके साथ रितेश देशमुख नजर आए थे. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. लेकिन इस फिल्म से उनके बॉलीवुड में रास्ते खुल गए. इसके बाद साल 2011 में आई फिल्म ‘मर्डर 2’ में वे दर्शकों द्वारा खूब पसंद की कई. इस फिल्म से एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई.

इस फिल्म के बाद वे ‘हाउसफुल 2’ और ‘रेस 3’ में भी नजर आईं. इसके लिए उन्हें काफी पसंद किया गया. जैकलीन के करियर में सलमान का बहुत बड़ा योगदान रहा. साल 2014 में आई ‘किक’ ने उन्हें बॉलीवुड की लीड एक्ट्रेस बना दिया. इस फिल्म में सलमान लीड रोल रोल में थे. फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आई थी. फिल्म की सक्सेस के बाद सलमान ने जैकलीन को बांद्रा में थ्री बीएचके फ्लैट भी गिफ्ट किया था.

बॉलीवुड के अलावा एक्ट्रेस ‘झलक दिखला जा’ के नौवें सीजन में भी बतौर जज नजर आ चुकी हैं. एक्ट्रेस के लव अफेयर की बात करें तो वे बहरीन के प्रिंस हसन बिन राशिद अली खलीफा को डेट कर चुकी हैं. इसके बाद उनका नाम डायरेक्टर साजिद खान से भी जुड़ चुके हैं.

जैकलीन अब तक ‘रेस 3’, ‘जुड़वा 2’, ‘​​ए जेंटलमैन’, ‘ढिशूम’, ‘द फ्लाइंग जट्ट’, ‘हाउसफुल 3’, ‘रॉय’, ‘ब्रदर्स’, ‘बैंगिस्‍तान’ और ‘किक’ जैसी हिट फ़िल्में दे चुकी हैं.

एक्ट्रेस जल्द ही सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म ‘ड्राइव’ में नजर आने वाली हैं. जैकलीन काफी फिटनेस फ्रिक हैं. वे आए दिन अपने फोटोज शेयर करती रहती हैं.

Published by Chanchala Verma on 11 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles