बॉलीवुड के ही नहीं बल्कि बिज़नेस की दुनिया के भी किंग हैं सुनील शेट्टी

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के अन्ना यानि सुनील शेट्टी को जहां हम उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जानते हैं तो वहीँ उनकी फिटनेस की तो बात ही कुछ और है. बॉलीवुड में कुछ ही ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने खुद को टाइम के साथ ही फिट भी रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. इन स्टार्स में सुनील का नाम सबसे ऊपर आता है. सुनील शेट्टी को पीछे कुछ समय से फिल्मों में कुछ कम ही सक्रिय देखा गया है, लेकिन उनकी कई ऐसी बातें हैं जिन्हें लेकर वे चर्चा में रहते हैं.

courtesy

आज सुनील शेट्टी का बर्थडे है और वे अपना 57वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘बलवान’ से 1992 में की थी. अपनी बॉलीवुड एंट्री के साथ ही सुनील शेट्टी ने खुद को एक एक्शन हीरो के रूप में स्थापित किया था. उनके एक्शन को काफी पसंद किया गया था और साथ ही उनका कम्पेरिजन अक्षय और अजय देवगन जैसे सितारों से किया जाने लगा था.

courtesy

90’s के दौरान सुनील का करियर बहुत ही तेजी से बढ़ा और उन्होंने एक के बाद एक कई सारी हिट फ़िल्में दीं. अपनी फिल्मों के दम पर ही उन्होंने अपना नाम कमाया और धीरे-धीरे वे लोगों के सबसे चहिते सितारे भी बन गए. जैसे-जैसे कारवां बढ़ता गया, सुनील ने खुद को और भी फिट रखना शुरू कर दिया. हालांकि वे अब फिल्मों में उतना एक्टिव नहीं हैं लेकिन उनकी फिटनेस उन्हें हमेशा चर्चा में रखती है.

courtesy

इसके अलावा सुनील एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन भी हैं. उन्होंने इंडस्ट्री में काम करते हुए खुद का बिज़नेस भी खड़ा किया और आज इसमें कामयाब भी हुए हैं. उनकी सक्सेस को देखते हुए लोग यह भी कहते हैं कि सुनील किसी अंबानी से कम नहीं हैं. उनके बिज़नेस में रेस्टोरेंट से लेकर नाईट क्लब तक शामिल हैं. बिज़नेस के बारे में इस बात से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे हर साल इनसे 100 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं.

courtesy

इसके अलावा उनकी लाइफस्टाइल भी किसी प्रिंस से कम नहीं है. इसके साथ ही उनकी पत्नी माना शेट्टी भी इंटीरियर डिजाइनिंग और आर्किटेक्चर कंपनी चलाती हैं. साथ ही वे एक एनजीओ भी चलाती हैं और उनका एक होम डिकोर स्टोर भी है. सुनील ने माना से करीब 8 साल तक अफेयर के बाद शादी की थी. उनके दो बच्चे अथिया शेट्टी और अहान शेट्टी भी हैं.

Published by Hitesh Songara on 11 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles