अपने मेकअप से लेकर खाने तक का खास ख्याल रखती थीं श्रीदेवी, रोज करती थीं बेटियों के टिफिन चेक

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा श्री देवी चाहे आज हमारे बीच में नहीं रही हों पर उनकी अनगिनत यादें आज भी उनके फैंस के दिलों में हैं. आज श्री देवी का जन्मदिन हैं. श्री देवी अगर हमारे बीच होती तो वह आज अपना 55 वां बर्थडे मना रही होतीं. श्री देवी की एक्टिंग और खूबसूरती के सभी दीवाने थे.

 

courtesy

श्री देवी ने बॉलीवुड की बहुत सारी फिल्मों में अभिनय किया था. इसी के साथ-साथ श्री देवी ने तमिल, मलयालम, तेलगु, कन्नड़ भाषा की फिल्मों में भी काम किया. अपने फिल्मी करियर में श्रीदेवी ने 63 हिंदी, 62 तेलुगु, 58 तमिल, 21 मलयालम तथा कुछ कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया. श्रीदेवी ने बॉलीवुड में एंट्री फिल्म ‘सोलहवाँ सावन’ से की थी. लेकिन उन्हे सबसे अधिक पहचान फिल्म ‘हिम्मतवाला’ से मिली. ‘सदमा’, ‘नागिन’, मिस्टर इंडिया’, ‘चालबाज’, ‘जुदाई’ जैसी अनेक फिल्मों में उन्होंने बेहतरीन एक्टिंग की थी.

courtesy

श्रीदेवी के बारे में बहुत सी ऐसी बातें है जो सिर्फ उन्हें करीब से जानने वालों को ही पता है. श्रीदेवी अपने लुक्स को लेकर काफी गंभीर रहती थीं. चाहे किसी फिल्म का प्रमोशन हो या कहीं ट्रेवल पर ही जाना हो, श्रीदेवी हमेशा मेकअप कर ही निकलती थी. और उन्हें तैयार होने और मेकअप करने में तीन घंटे लगते थे. ऐसी ही श्रीदेवी अपने खाने और किचन को लेकर काफी सजग रहती थीं. श्रीदेवी इस बात का खास ख्याल रखती थीं कि उनके किचन में क्या पक रहा है और कितनी सफाई के साथ नौकर खाना बना रहे हैं.

courtesy

एक इंटरव्यू में श्रीदेवी ने बताया था कि, वह बचपन से ही अपनी दोनों बेटियों के टिफिन चेक करती थीं क्योंकि वह उनके खाने को लेकर कभी कोई समझौता नहीं करती थीं. उन्होंने बताया था कि जब भी उनकी दोनों बेटियां स्कूल से घर आती थीं तो वह उनके टिफिन और डायरी ही चेक करती थीं. उसी से उन्हें पता चल जाता था कि बेटियों का दिन कैसा रहा. श्रीदेवी को अपनी साड़ियों से खास लगाव था. वह जब भी कहीं जाती थीं तो वहां से अपने लिए साड़ी जरूर खरीद कर लाती थीं इसलिए अवॉर्ड हो या कोई प्रमोशन वह ज्यादातर साड़ी में ही नजर आती थीं.

courtesy

श्रीदेवी के बारे में सबसे दिलचस्प बात यह भी थी की उनसे जब कोई उनकी उम्र और 50 साल के उनके अनुभव के बारे में बात करता था तो उन्हें ये पसंद नहीं आता था. खुद एक इंटरव्यू में उन्होंने यह बात स्वीकार की थी की बोनी जब भी उन्हें उनकी उम्र की याद दिलाते हैं तो वह उनसे खूब लड़ती हैं.

courtesy

बात दें श्रीदेवी की मृत्यु इसी साल 24 फ़रवरी को दुबई के एक होटल में दिल का दौरा पड़ने से हो गई थी. उस समय वह अपने पति बोनी कपूर और बेटी खुशी के साथ अपने भतीजे मोहित मारवा के विवाह समारोह में गई थीं.

Published by Yash Sharma on 13 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles