रिज्यूम लेकर रोड पर निकला शख्स, देखते ही देखते मिली 200 से ज्यादा कम्पनीज में नौकरी

Get Daily Updates In Email

बेरोजगारी को देखते हुए आज के समय में बहुत से बेरोजगार नौकरी पाने के लिए कई तरीके अपनाते हैं. रोज नई-नई कंपनी में जाकर अपना रिज्यूम और बायोडाटा देते हैं और कई इंटरव्यूज का सामना करते हैं. वहीँ एक शख्स सड़क पर बैठे-बैठे ही बहुत सी कम्पनी से एक साथ नौकरी पा जाता है. यहां बात हो रही है अमेरिका के एक शख्स डेविड कैसारेज की, जिसने रोड़ पर खड़े होकर अपनी जॉब मांगी. एक हफ्ते से अमेरिका में माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया के एक पार्क की बेंच पर रात गुजारने वाले बेराजगार वेब डेवलपर हैं. उन्होंने अपनी जॉब ढूंढने के लिए एक अनोखा तरीका खोज निकाला.

courtesy

डेविड कैसारेज बीते शुक्रवार को शानदार कपड़ों में तैयार हुए आैर हाथ में अपनी हैंडराइटिंग से लिखा एक कार्डबोर्ड लेकर सड़क पर निकल गए. वह सड़क के बीचों-बीच एक चौराहे पर खड़ा हो गए. इस कार्डबोर्ड पर लिखा था, ‘होमलेस हंगरी फॉर सक्सेज, टेक अ रिज्यूम’ जिसका अर्थ है ‘घरविहीन सफलता के भूखेे का बायोडाटा ले लीजिए’. यकीन जानिए उसका ये अंदाज काम कर गया आैर वो ना सिर्फ सोशल मीडिया पर वायरल हो गया बल्कि उसे 200 से ज्यादा कंपनियों ने अपने यहां नौकरी का प्रस्ताव दिया है. इनमें कर्इ स्टार्ट-अप आैर बिटक्वाइन, गूगल आैर नेटफ्लिक्स जैसे बड़े संस्थान शामिल हैं.

courtesy

डेलीमेल वेबसाइट की खबर के मुताबिक जब डेविड सड़क पर अपना रिज्यूम बांट रहे थे तो उनके बगल से जैस्मीन स्कोफिल्ड नाम की एक महिला निकल रही थी आैर उसने उनके अनोखे कारनामे को देखा तो काफी प्रभावित हुर्इं. जैस्मीन ने डेविड की एक तस्वीर ली. इस तस्वीर को उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट कर दिया आैर साथ में कमेंट किया कि, ‘आज मैंने सड़क पर एक आदमी को देखा जो पैसे नहीं काम मांग रहा था’.

ये तस्वीर गेट डेविड अ जॉब यानि डेविड को नौकरी दिलाओ हैशटैग के साथ वायरल हो गर्इ आैर लाखों लोगों ने उसे रीट्वीट किया. इसके बाद देखते ही देखते डेविड के पास ऑफर्स की लाइन लग गई.

courtesy

बता दें टेक्सास की एक यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की पढ़ाई कर चुके डेविड ने 2014 से 2017 तक जनरल मोटर्स में काम काम किया था आैर बाद में उन्होंने नौकरी से अलग होकर उन्होंने अपना स्टार्ट अप शुरू किया पर वो चल नहीं सका था. इसके बाद से वो अपनी कार में रह रहे थे. एक हफ्ते पहले उनकी कार भी चली गर्इ आैर वो पार्क की बेंच पर गुजारा कर रहे थे. उन्होंने कर्इ जगह आवेदन दिया पर काम नहीं मिला. उन्होंने एप्पल में भी एक पद के लिए साक्षात्कार दिया लेकिन वो पद भी किसी कंपनी के कर्मचारी को दे दिया गया. फिलहाल अभी स्पष्ट नहीं है कि वो अब कहां काम शुरू करेंगे.

Published by Yash Sharma on 14 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles