हीरो ने लॉन्च की 200cc इंजन के साथ नई बाइक ‘एक्सट्रीम 200R’

Get Daily Updates In Email

देश की नंबर वन टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में हाल ही में नई बाइक एक्सट्रीम 200आर बाइक को ऑफिशियली लॉन्च किया है. हीरो मोटोकॉर्प के द्वारा एक्सट्रीम 200 आर को 2018 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था. इस बाइक को पूरी तरह से स्पोर्ट लुक में बनाया गया है.

courtesy

हीरो की नई बाइक एक्स्ट्रीम 200आर में सिंगल पीस हैंडलबार, शार्प हेडलैम्प डिजाइन, स्कल्पटेड फ्यूल टैंक और एयरोडायनैमिक शराउड्स हैं. इसमें एलईडी हेडलैम्प और टेललैम्प, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर हैं. इस बाइक के क्लस्टर में ऐनलॉग टैकोमीटर और ड्यूल टोन सीटें हैं.

courtesy

हीरो की नई बाइक एक्सट्रीम 200आर में रियर टायर हगर, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक के साथ एबीएस और इंजन काउल हैं. इसमें 12.4 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक है. इस बाइक का टोटल वजन 146 किलोग्राम है. लाल और काले रंग से रंगे 17 इंच के अलॉय व्हील हैं. इस बाइक के फ्रंट और रियर वील में डिस्क ब्रेक भी मौजूद हैं. इस बाइक में सिंगल चैनल ‘एबीएस’ यानी ऐंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम बतौर स्टैंडर्ड फीचर आॅफर किया जाता है. इस बाइक में 167 mm का ग्राउंट क्लियरेंस है और इसकी हाइट 790 mm है.

courtesy

हीरो एक्सट्रीम 200 आर में नया सिंगल सिलिंडर भी लगाया गया है. साथ ही इसमें एयर कूल्ड इंजन भी साथ लगा हुआ है. इस बाइक में 200सीसी इंजन का लगा है. यह इंजन 8,000 आरपीएम पर 18.4 पीएस का पावर और 6,500 आरपीएम पर 17.1 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 5 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है.

courtesy

कंपनी के मुताबिक बाइक 39.9 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी. यह बाइक कई अलग-अलग कलर के साथ बाज़ार में उपलब्ध होगी. यह बाइक रेड और ब्लू कलर के साथ सामने आ रही है वहीँ इसमें काले और लाल के कॉम्बिनेशन के साथ काला और सिल्वर का कॉम्बिनेशन भी उपलब्ध होगा. इसकी टॉप स्पीड 112 किलोमीटर प्रति घंटा है. भारत में बजाज पल्सर 200 से इसका मुकाबला होगा.

Published by Yash Sharma on 14 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles