एक्ट्रेस नहीं डॉक्टर बनना चाहती थीं मनीषा कोइराला, 1 ही हफ्ते में मिले थे 4 फिल्मों के ऑफर

Get Daily Updates In Email

90 के दशक में अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत चुकी मनीषा कोइराला आज अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. मनीषा ने साल 1989 में नेपाली फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. जिसके बाद उन्होंने साल 1991 में आई फिल्म ‘सौदागर’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. बता दें एक्ट्रेस को सुभाष घई ने पहला ब्रेक दिया था.

Few more during #sanju promotional interviews

A post shared by Manisha Koirala (@m_koirala) on

मनीषा कोइराला नेपाल की नामी पॉलिटिकल फैमिली से सम्बन्ध रखती हैं. उनके दादा फ्रीडम फाइटर के साथ ही नेपाल के प्रधानमंत्री भी रह चुके हैं. अपने सपनों के बारे में बात करते हुए मनीषा ने बताया था कि वो कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं बल्कि उनका सपना तो डॉक्टर बनने का था. एक मॉडलिंग ऑफर के बाद से उनका इंट्रस्ट फिल्म इंडस्ट्री की ओर बढ़ गया. मनीषा को लेकर यह बात जानकर हैरानी होगी कि 1 हफ्ते में उन्हें एक साथ 4 फिल्मों के ऑफर आए थे.

Courtesy

अपने समय में मनीषा कोइराला की फैन फ़ॉलोइंग का कोई जवाब ही नहीं था. मनीषा के फैंस उन्हें खून से लेटर लिखा करते थे. अपनी फैन फ़ॉलोइंग को लेकर एक्ट्रेस का कहना था कि उन्हें बहुत अच्छा लगता है जब लोग उन्हें प्यार करते हैं. लेकिन वे सब्जेक्ट ऑफ अफेक्शन से ज्यादा एक मजबूत महिला कहलाना ज्यादा पसंद करती हैं.

Courtesy

बात करें एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ की तो वे साल 2010 में नेपाल के बिजनेसमैन सम्राट दहाल के साथ शादी के बंधन में बंधी थीं लेकिन 2 साल बाद उनका यह रिश्ता खत्म हो गया.

Courtesy

कुछ समय पहले ही शादी को लेकर मनीषा ने कहा था कि, ‘अब जिंदगी में उन्हें प्यार का इंतजार नहीं है. शायद स्त्री-पुरुष वाला प्यार मेरी किस्मत में नहीं है. अच्छा है…दोबारा किसी गलत रिश्ते में पड़ने से बेहतर मैं इस कड़वे सच को स्वीकार कर लूंगी. मैं कभी किसी पुरुष को मुझे दु:खी करने की इजाजत नहीं दूंगीं.’

Courtesy

एक्ट्रेस की जिंदगी में सबसे बुरा समय तो तब आया जब उन्हें साल 2012 में स्वास्थ्य समस्या हुई थी. लेकिन एक्ट्रेस इस लड़ाई में भी जीतीं और फिर से इंडस्ट्री में लौटीं.

#prasthaanam #filmshoot #lovemywork #manishakoirala

A post shared by Manisha Koirala (@m_koirala) on

अपने संघर्ष की कहानी को बयां करते हुए एक्ट्रेस ने एक किताब, ‘द बुक ऑफ अनटोल्ड स्टोरीज’ भी लिखी है. जो कि उन्हीं की तरह बीमारी से पीड़ित लोगों को लड़ने के लिए प्रेरित करती है.

हाल ही में एक्ट्रेस ‘संजू’ फिल्म में नजर आई थीं इस फिल्म में उन्होंने संजय दत्त की मां और अपने समय की बेहतरीन अदाकारा नरगिस दत्त का किरदार निभाया था. इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस ने खूब तारीफें बटोरी हैं.

Published by Chanchala Verma on 16 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles