पहले दिन अक्षय की फिल्म ‘गोल्ड’ ने 25 करोड़ तो जॉन की फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ ने कमाए 20 करोड़ रुपए

Get Daily Updates In Email

इस शुक्रवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दो फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज़ हुईं. बॉक्स ऑफिस पर इस बार अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘गोल्ड’ की टक्कर जॉन अब्राहम की फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ से हुई है. दोनों ही फ़िल्में देशभक्ति पर आधारित हैं. अक्षय की फिल्म गोल्ड में आज़ाद भारत के ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने की कहानी को बताया गया है, जिसमें भारत के हॉकी में जीते अपने ओलिंपिक स्वर्ण पदक की कहानी को अक्षय ने बखूबी निभाया है. वहीँ दूसरी और जॉन की फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ भी देशभक्ति पर आधारित फिल्म है. जिसमें देश में बढ़ते भ्रष्टाचार को आधार मानकर फिल्म का निर्माण किया गया है.

courtesy

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने ट्वीटर अकाउंट से किए ट्वीट के अनुसार, ‘गोल्ड’ ने पहले दिन 25.25 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया. ‘गोल्ड’ के जरिए अक्षय कुमार को अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है. वहीं ‘सत्यमेव जयते’ ने पहले दिन 20.52 करोड़ रुपए बटोरे. साथ ही यह फिल्म भी जॉन अब्राहम की सबसे बड़ी ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फिल्म बनकर उभरी है. पहले दिन की कमाई से साफ है कि दोनों ही फिल्मों को 15 अगस्त की छुट्टी का फायदा मिला है. साथ ही दोनों फिल्मों को 5 दिन का लंबा वीकेंड मिला है, जिसका सीधा फायदा इसके कलेक्शन पर पड़ेगा.

पहले दिन के कमाई के अनुसार ‘गोल्ड’ फिल्म 2018 की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है. वही जॉन की फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ को 2018 की पांचवी सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है. गोल्ड ने पहले दिन जहा 25.25 करोड़ रुपए कमाए वहीँ सत्यमेव जयते ने 20.52 करोड़ रुपए कमाए हैं. 34.75 करोड़ रुपए के कलेक्शन के साथ रणबीर कपूर स्टारर ‘संजू’ पहले नंबर पर है, जबकि दूसरी पोजिशन पर सलमान खान की ‘रेस-3’ है.

बता दें, ‘गोल्ड’ एक हॉकी खिलाड़ी के वास्तविक जीवन पर आधारित है, जिसने स्वतंत्र भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक हासिल करके भारत का नाम गर्व से ऊपर किया था. इस फिल्म में भारत के लिए पहला गोल्ड का सपना देखने वाले हॉकी खिलाड़ी की यात्रा को दर्शाया गया है. अक्षय कुमार स्टारर इस फिल्म से मौनी रॉय अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं. फिल्म में अमित साध, विनीत कुमार सिंह, कुणाल कपूर अहम किरदार निभाया है.

courtesy

वहीं दूसरी और जॉन अब्राहम और मनोज बाजपेयी की सत्यमेव जयते भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ अपनी तरह की जंग है. ये फिल्म दो हीरो के बीच की जंग है लेकिन करप्शन को मिटाने और अपराधियों का खात्मा करने के लिए दोनों के तरीके और रास्ते अलग-अलग हैं. एक जो अपराध को खत्म करना चाहता है और वह पुलिस ऑफिसर है और दूसरा अपराध को खत्म करना चाहता है, वह अपराधी है.

Published by Yash Sharma on 16 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles