देशभक्ति, सामाजिक, कॉमेडी और थ्रिलर हर जोनर की फिल्म में हिट हैं अक्षय कुमार

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड’ रिलीज़ हो चुकी है और वह दर्शकों को बेहद पसंद भी आ रही है. इस फिल्म के प्रमोशन के समय अक्षय कुमार से यह सवाल किया गया कि क्या वे इन दिनों सिर्फ सोशल इश्यू बेस्ड या देशभक्ति पर ही फ़िल्में बना रहे हैं तो इसका जवाब देते हुए अक्षय कुमार ने कहा कि, ‘नहीं वे तो हर तरह की फ़िल्में कर रहे हैं.’

बता दें अक्षय कुमार इंडस्ट्री के वर्सेटाइल एक्टर हैं उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में हर तरह की फिल्में की हैं. तो चलिए आपको बताते हैं अक्षय कुमार के अलग-अलग जोनर की कुछ बेहतरीन फ़िल्में –

1. थ्रिलर फ़िल्में – 

अक्षय कुमार ने अपने फ़िल्मी करियर में कई एक्शन बेस्ड थ्रिलर और सस्पेंस बेस्ड थ्रिलर फिल्मों में काम किया है. करियर की शुरुआत में उन्होंने इसी तरह की फ़िल्में की है. इन फिल्मों के किए उन्हें खूब पसंद भी किया जाता है. इस जोनर की फिल्मों में ‘संघर्ष’, ‘जानवर’, ‘अजनबी’, ‘आंखें’, ‘तलाश’, ‘खाकी’, ‘ऐतराज़’ और  ‘स्पेशल 26’ जैसी फ़िल्में शामिल हैं.

Courtesy

2. एक्शन-

अक्षय कुमार का एक्शन अंदाज भी दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है. बता दें खिलाडी कुमार मार्शल आर्ट्स के मास्टर हैं जिसके बाद उनका एक्शन फिल्मों में बेहतरीन परफॉरमेंस देना तो बनता है. अक्षय कुमार ने ‘सैनिक’, ‘वक्त हमारा है’, ‘सुहाग’, ‘सबसे बड़ा खिलाड़ी’, ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’, ‘सपूत’, ‘खिलाड़ी 420’, ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ और ‘राउडी राठौर’ जैसी फिल्मों में अपना एक्शन अवतार दिखाया है.

Courtesy

3. रोमांटिक –

एक्शन थ्रिलर के साथ ही अक्षय कुमार का रोमांटिक रूप भी काफी पसंद किया जाता है. बड़े पर्दे पर वे कटरीना कैफ, करीना कपूर खान के साथ ही कई हसीनाओं के साथ रोमांस करते नजर आ चुके हैं. उनकी रोमांटिक फिल्मों में ‘धड़कन’, ‘हां मैने भी प्यार किया है’, ‘बेवफा’, ‘जानेमन’, ‘अंदाज़’, ‘हमको दीवाना कर गए’ और ‘नमस्ते लंदन’ जैसी फ़िल्में देखना दर्शक आज भी पसंद करते हैं.

Courtesy

4. कॉमेडी-

कॉमेडी अक्षय कुमार का सेकंड बेस्ट जोनर है. अक्षय का कॉमेडी अवतार भी दर्शकों को बेहद पसंद आता है. एक सफल कॉमेडी एक्टर के तौर पर भी अक्षय खूद को स्थापित कर चुके हैं. बात करें अक्षय की कॉमेडी फिल्मों की तो उन्होंने अपनी ‘मिस्टर एंड मिसेस खिलाड़ी’, ‘हेरा फेरी’, ‘गरम मसाला’, ‘आवारा पागल दीवाना’, ‘मुझसे शादी करोगी’, ‘दीवाने हुए पागल’, ‘फिर हेरा फेरी’, ‘भागमभाग’, ‘हे बेबी, ‘भूलभुलैया’, ‘सिंह इज़ किंग’, ‘हाउसफुल’, ‘हाउसफुल 2’ और ‘हाउसफुल 3’ जैसी फिल्मों से दर्शकों को खूब हंसाया है.

Courtesy

5. देशभक्ति-

अक्षय कुमार को देशभक्ति फिल्मों के लिए भी बेहद पसंद किया जाता है. आज वे एक देशभक्त हीरो के रूप में भी इमेज बना चुके हैं. इन फिल्मों में ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’, ‘बेबी, ‘एयरलिफ्ट’, ‘रुस्तम’ और ‘नाम शबाना’ जैसी फ़िल्में शामिल है.

Courtesy

6. सामाजिक फ़िल्में –

इस तरह की फिल्मों को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया. इन फिल्मों में ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ और ‘पैडमैन’ जैसी हिट फ़िल्में शामिल हैं.

Courtesy

अक्षय अपनी हर फिल्म के लिए काफी पसंद किए जाते हैं. आने वाले कुछ समय में भी अक्षय की कई अलग-अलग जोनर की फ़िल्में सामने आने वाली हैं जिनका दर्शक काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Published by Chanchala Verma on 17 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles