बॉलीवुड हस्तियों ने भी ट्वीट्स के माध्यम से किया भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को याद

Get Daily Updates In Email

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पूरे विश्व में सबसे लोकप्रिय नेता रहे हैं. उन्होंने अपना परचम पूरे विश्व में फैलाया हुआ था. चाहे राजनीति क्षेत्र हो, खेल जगत हो या फ़िल्मी जगत हो हर जगह लोग उन्हें अपना आदर्श मानते थे. उनके ही पदचिन्हों पर चलकर कई राजनेताओं ने राजनीति में कदम रखा था. कल उनके जाने के बाद कई फ़िल्मी कलाकारों और राजनेताओं ने उनके जाने का दुःख मनाया और अपनी भावनाएं व्यक्त कीं.

courtesy

अमिताभ बच्चन ने लिखा है कि, ‘ भावपूर्ण श्रद्धांजली, एक महान नेता, प्रख्यात कवि, अद्भुत वक्ता व प्रवक्ता, मिलनसार व्यक्तित्व. बाबूजी के प्रशंसक , और बाबूजी उनके’.

शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट करने हुआ लिखा कि वह अपने आपको अनाथ महसूस कर रहे हैं. उन्होंने उनकी उंगली पकड़कर राजनीति के सफर पर कदम रखा था. और उनके जाने के बाद वह खुद को उनके बिना अनाथ समझ रहे हैं.

इसी के साथ बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान ने भी अटल जी को याद करते हुए लिखा कि उनके पिताजी उन्हें अक्सर अटलजी के भाषण सुनाने के लिए ले जाते थे. अटलजी को सभी घर पर ‘बापजी’ के नाम से पुकारते थे. उन्होंने उनकी एक कविता भी पोस्ट की जिसमें उन्होंने अभिनय किया था और जगजीत सिंह ने गाया था.

वहीँ सुर साम्राज्ञी लता मंगेश्कर ने भी अटलजी के जाने पर अपनी भावना व्यक्त की. मेरे दद्दा अटलजी एक साधुपुरुष थे. हिमालय जैसे ऊँचे थे और गंगा जैसे पवित्र थे. मैंने उनकी कुछ कविताएँ जब रिकॉर्ड की थी तब ये एक कविता एल्बम में नहीं थी. वो कविता मैं आज उनकी याद को अर्पण करती हूँ.

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत ने भी अटलजी की जाने पर अपना दुःख प्रकट किया.

इसके अलावा बोमन इरानी लिखते हैं कि अटल जी की तरह शख्सियत कभी-कभी धरती पर जन्म लेती है और वो सबसे अलग और अनमोल थे.

अटल जी जाने पर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने भी अपनी भावनाएं अपने ट्वीट के माध्यम से व्यक्त की. उन्होंने लिखा कि,’ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भारत के लिए दूरदर्शी विचार और योगदान वास्तव में उल्लेखनीय थे. राष्ट्र हमेशा याद रखेगा.
परिवार के लिए मेरे विचार और संवेदना.’

अटल बिहारी वाजपेयी सभी के पसंदीदा और लोकप्रिय राजनेता थे. वह अपने राजनीति काल में बेदाग़ और निष्कपट रहे हैं. उन्होंने हमेशा ही देशहित के लिए कार्य किए हैं.

Published by Yash Sharma on 17 Aug 2018

Related Articles

Latest Articles